Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
चिरंतन न्यूज़ के लिए भोपाल से विनोद तिवारी की रिपोर्ट

भोपाल


कृषि मंत्री कमल पटेल

मोदी जी जो कहते है वो करते है। असम्भव को भी सम्भव करने का नाम मोदी है। मोदी जी ने कहा है कि 2022 तक किसान की आय को दोगुना करना है।

मोदी जी ने 73 साल बाद गांव में जो मजदूर रहते हैं उन्हें आर्थिक आजादी दिलाई है। अगर मैं यह कहूं कि 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ लेकिन गांव को आजादी दिलाई मोदी जी ने 24 अप्रैल 2020 को क्योकि उस दिन प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना लागू की गई।

देश में कृषि सुधार के लिए कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य संवर्धन एवं सरलीकरण विधेयक 2020 तथा कृषि शसक्तीकरण एवं संरक्षण कीमत आश्वासन कृषि सेवा पर करार विधायक 2020 विधेयक लोकसभा और राज्यसभा में पास हुए हैं। इस विधेयक द्वारा देश के मजबूर किसान को मजबूत बनाने का कार्य किया जाएगा तथा उन्हें आत्मनिर्भर बनाएंगे। इस विधेयक से किसान की आय के द्वार खुलेंगे। अब किसान की आय 2 गुना से 4 गुना हो जाएगी।

हमारा गौरव का विषय है कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी मध्य प्रदेश के ही हैं। मैं उनको तथा प्रधानमंत्री जी को मध्य प्रदेश के किसानों की ओर से सभी सांसदों को बधाई देता हूं।क्योंकि अब किसान अपनी मर्जी का मालिक होगा।

कांग्रेस की स्थिति बहुत खराब हो गई है इसलिए भारतीय जनता पार्टी जो भी कार्य करती है उसका विरोध करना उसका एजेंडा है। जबकि कांग्रेस ने भी अपने घोषणापत्र में कहा था कि हम स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करेंगे, हम किसान की आय बढ़ाएंगे। अब कांग्रेस भ्रमित कर रही है की मंडियां बंद हो जाएंगी, एमएसपी पर खरीद फरोख्त बंद हो जाएगी।

मैं देश के किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि ना तो मंडियां बंद होंगी और ना ही एमएसपी पर खरीदी बंद होगी। समर्थन मूल्य पर सरकार खरीदी करेगी बल्कि ओर बढ़ाकर करेगी। क्योकि हम किसान को ओर अवसर देने चाहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *