Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
इस महामारी के बीच में छात्र-छात्राएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गए
अव्यवस्था का आलम

उज्जैन : विक्रम विश्वविद्यालय व वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा जो द्वेषता पूर्ण माधव कॉलेज को ट्रांसफर करने के बाद में अब यहां की अव्यवस्था का आलम आप स्वयं देख लीजिएगा ।

प्राइवेट छात्रों के असाइनमेंट जो कि लगभग 2700 माधव कॉलेज में अध्ययन कर रहे हैं जिन का असाइनमेंट केवल आज दिनांक ही 21/09/20 को कॉलेज में जमा कराना है, किस प्रकार इतने विद्यार्थी अपना असाइनमेंट एक दिन में जमा कराएंगे ।

वैश्विक महामारी के बीच में भी इतनी भीड़

माननीय शिक्षा मंत्री कि राजनीतिक सत्ता धारियों से निवेदन है कि राजनीतिक द्वेषताओ को अलग रखते हुए , छात्र -छात्राओं के भविष्य ,स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए उचित निर्णय किया जाए ,व्यवस्था यहां पर किसी नाम की नहीं इस वैश्विक महामारी के बीच में भी इतनी भीड़ एक साथ एकत्रित करके छात्रों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है ।

1 दिन में हजारों विद्यार्थियों के असाइनमेंट

विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय मात्र 1 दिन में हजारों विद्यार्थियों के असाइनमेंट जमा करने का बोल दिए हैं यहां पर कौन सी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है ऐसे में कोई दुर्घटना होती है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा ।

विद्यार्थी अत्यधिक परेशान हो रहे

कॉलेज प्रशासन विद्यार्थियों को मानव जैसे नहीं ,कोई हम्मालो के जैसे अधिक तर सारा काम कराया जा रहा है यहां पर अभी पूरा स्टाफ भी व्यवस्थित नहीं हुआ, फर्नीचर का भी सामान अभी अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है, विद्यार्थी अत्यधिक परेशान हो रहे हैं किसी भी प्रकार की जानकारी वहां पर व्यवस्थित , ना मिल पा रही है ,विद्यार्थी यहां से वहां परेशान होते घूम रहे हैं ।

उन्हें यह तक के नहीं पता है कि कहां पर कौन सा फॉर्म किस खिड़की में जमा कराना है , और कहां पर एग्जाम की कॉपियां जमा होगी पूरी अव्यवस्था का आलम आपके सामने नजर आ रहा है।

पूरी तरह गलत निर्णय लिया गया

विद्यार्थी स्वयं ही यह बोल रहे हैं कि यह पूरी तरह गलत निर्णय लिया गया है हम इसका पूरी तरह विरोध करते हैं यह सरकार द्वारा और और कॉलेज यूनिवर्सिटी द्वारा एक दिन का जो समय दिया गया यह समस्त छात्र और छात्राओं के जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है ।

असाइनमेंट जमा करने की तारीख आगे बढ़ा दी जाए

छात्र कुलपति जी से मांग करते हैं कि असाइनमेंट जमा करने की तारीख आगे बढ़ा दी जाए जिससे जो छात्र- छात्राएं इस लाभ से वंचित रह गए हैं वह आगे आकर जमा करा सकें ‌।

असाइनमेंट जमा कराने के लिए दो-तीन दिन की मांग कर रहे

विद्यार्थी अपनी कॉपी और असाइनमेंट जमा कराने के लिए दो-तीन दिन की मांग कर रहे हैं ।विद्यार्थियों का कहना है कि वह काफी दूर-दूर से आते हैं तो उन्हें थोड़ा सा समय दिया जाए ताकि वह अपनी व्यवस्था से पूरी अपनी कॉपियां असाइनमेंट सही तरीके से जमा करा सके ।

छात्र-छात्राओं ने चेतावनी दी कि वह प्रशासन को शांति से बैठने नहीं देंगे

उन्हें आने जाने के लिए व्यवस्था पहले देवास गेट में मिल जाती थी जो कि यहां आने में काफी परेशानियों का उन्हें सामना करना पड़ रहा है छात्र-छात्राओं ने चेतावनी दी कि वह प्रशासन को शांति से बैठने नहीं देंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *