Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

इमरान राजा दैनिक चिरंतन शाजापुर ।

अधिकारी और गुमटी संचालकों को बीच हुई तूतू-मैंमैं

शाजापुर। प्रशासन द्वारा एक बार फिर कार्रवाई के नाम पर गरीब लोगों को बेरोजगार करने का प्रयास किया गया। कार्रवाई के दौरान गुमटी संचालक और अधिकारियों के बीच तूतू-मैंमैं भी हुई। कोरोना महामारी के चलते लोगों पर वैसे ही आर्थिक संकट मंडरा रहा है, ऐसे में एबी रोड किनारे गुमटी रखकर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे गरीब लोगों को प्रशासन द्वारा कार्रवाई के नाम पर परेशान किया जा रहा है। शुक्रवार को एसडीएम साहबलाल सोलंकी और नगरपालिका का अमला पुलिस बल के साथ ट्राफिक प्वाइंट एबी रोड पर जा पहुंचा और गुमटी आदि का अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। इस कार्रवाई की जानकारी जब गुमटी संचालकों को लगी तो उन्होने मौके पर पहुंचकर विरोध जताया। कुबेरपुरी गोस्वामी ने बताया कि वह एबी रोड किनारे गुमटी में श्रंगार आदि का सामान बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। शुक्रवार को गुमटी बंद थी और दोपहर बाद अचानक से प्रशासन का अमला बिना किसी नोटिस दिए मौके पर पहुंचा और तोडफ़ोड़ करना शुरू कर दिया। प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध किया तो अधिकारी  सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने का हवाला देने लगे। अधिकारी और गुमटी संचालक के बीच काफी देरतक कहासुनी चलती रही। विरोध के बाद अधिकारियों ने कार्रवाई को रोक दिया।
गरीबों को बेरोजगार करने का प्रयास
उल्लेखनीय है कि शहर में कई स्थानों पर शासकीय भूमि पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है, जिसकी जिम्मेदार अधिकारियों से दर्जनों बार शिकायत भी का जा चुकी है, लेकिन अधिकारियों ने उक्त अतिक्रमण को हटाने के लिए कभी गंभीरता नही दिखाई। जबकि एबी रोड किनारे ठेला-गुमटी लगाकर जीवन यापन करने वाले छोटे व्यापारियों को हर बार अतिक्रमण हटाने के नाम पर कार्रवाई कर मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है। गतदिनों भी नई सडक़ स्थित एक गुमटी संचालक को कार्रवाई के नाम पर अधिकारियों द्वारा परेशान किया जा रहा था, जिसकी शिकायत राज्य मंत्री इंदरसिंह परमार से की गई थी। यहां भी अधिकारियों की दोहरी कार्यशैली उजागर हुई थी।
इनका कहना है
किसी एक व्यक्ति नही बल्कि एबी रोड पर अनावश्यक रूप से अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की गई है। एक गुमटी संचालक ने इसका विरोध किया था, लेकिन हमने उसका अतिक्रमण हटा दिया।
-भूपेंद्र दीक्षित, मुख्य नगरपालिका अधिकारी शाजापुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *