Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
परिवहन आयुक्त ने जारी किए निर्देश, नहीं बनवाना होगा परिवहन विभाग से अलग परिचय पत्र

नागदा जं. निप्र। लायन्स आॅफ नागदा की स्थायी परियोजना एवं दिव्यांगजनों के संपूर्ण पुर्नवास हेतु कार्यरत देश की सर्वेश्रेष्ठ संस्था स्नेह के संस्थापक पंकज मारू के प्रयासों से प्रदेश के 15 लाख दिव्यांगों को एक और सौगात मिली है। मध्यप्रदेश के 15 लाख से अधिक दिव्यांगजनों को अब किसी भी प्रकार की बस से मध्यप्रदेश के भीतर कहीं भी यात्रा करने पर यूनिक डिसेब्लीटी आईडेंटीटी कार्ड (यूडीआईडी) दिखाने पर 50 प्रतिशत की छुट किराये में मिलेगी। उन्हें इस हेतु क्षेत्रिय परिवहन कार्यालय जाकर अलग से कार्ड बनवाने की अब आवश्यकता नहीं होगी।

मिलती जुलती इमेज

श्री मारू ने परिवहन आयुक्त को पत्र लिखकर किया था अनुरोध

स्नेह के सचिव एवं लायन्स क्लब नागदा ग्रेटर के अध्यक्ष विनयराज शर्मा ने बताया कि 31 जुलाई 2020 को श्री मारू द्वारा मध्यप्रदेश के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर आईपीएस मुकेश जैन को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि बसों के किराये में 50 प्रतिशत की छूट प्राप्त करने के लिए दिव्यांगजनों को अपने जिले के क्षेत्रिय परिवहन कार्यालय जाकर एक परिचय पत्र बनना होता है जो कि दिव्यांगजनों के लिए अत्यंत कष्टकारी एवं खर्चीली प्रक्रिया है। केन्द्र सरकार द्वारा सभी दिव्यांगजनों को केन्द्र एवं राज्य की विभिन्न योजनाओं का लाभ देने हेतु यूनिक डिसेबलिटी आईडेंटीटी कार्ड (यूडीआईडी) जारी किए गए हैं, जिनके आधार पर भी बसों के किरायों में यह छुट दी जा सकती है।


मारू के इस पत्र पर परिवहन आयुक्त श्री जैन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आदेश क्रमांक 4057 दिनांक 10 सितम्बर 2020 के द्वारा सभी क्षेत्रिय परिवहन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि दिव्यांगजनों को बसों के प्रभारित किराये में 50 प्रतिशत की छूट का लाभ यूडीआईडी कार्ड प्रस्तुत करने पर भी प्रदान किया जाऐ।


लायन्स पदाधिकारियों ने बधाई देते हुए परिवहन आयुक्त का जताया आभार


मध्यप्रदेश के 15 लाख से अधिक दिव्यांगजनों को यह लाभ दिलवाने पर स्नेह की निदेशक डाॅ. नैना क्रिश्चियन, विजय पोरवाल, गोविन्द मोहता, पंकज पावेचा, सुरेन्द्रसिंह चैहान, रवि कांठेड, अजय गरवाल, बाबुलाल प्रजापत, अजय पोरवाल, झमक राठी, कमलेश नागदा, अशोक बिसानी, राजेश मोहता, घनश्याम राठी, निर्मल जैन, सतीश बजाज, अशोक पोरवाल, गुरविन्दरसिंह नागी, महेश पंजाबी, श्याम पोरवाल, प्रदीप राठी, तेजपाल जवारिया, संजय तिवारी, बाॅबी बंसल, सौरभ मोहता, पवन पोरवाल, सलीम खान, शशांक सेठिया, श्यामलाल चैहान, अशोक सकलेचा, आशीष अग्रवाल, विजय जायसवाल, दीपक केरवार, जमना मालपानी, कृष्णकांत गुप्ता, पंकज मोहता, हरजीतसिंह, प्रशांत जायसवाल, राकेश डाबी, विनोद गनेरीवाल, विरेन्द्र जाजोरिया, राजकुमार मोहता आदि पंकज मारू को बधाई देते हुए परिवहन आयुक्त श्री जैन के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *