Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

कोरोना जैसी महामारी से बचने का बताया गया उपाय सभी लोग करें नियमों का पालन

नजरअंदाज न करें जुकाम, है तोकरायें जांच

अजय सिंह ब्यूरो चीफ सीतापुर


सीतापुर। लहरपुर तहसील में तैनात तहसीलदार मदन मोहन वर्मा के द्वारा जनता को बताया गया कि कोरोना के सी महामारी से बचने के लिए जनता को किसी किसी प्रकार की कोई दिक्कत है वह व्यक्ति किसी प्रकार की कोई स्थिरता इलाज के प्रति न करेंकोविड-19 को लेकर कहा की स्थिति जटिल है ।इस वक्त बहुत एहतियात बरतने की आवश्यकता है।

कोविड-19को अन्यथा न लें बल्कि गंभीर हों बाहर आवश्यकतानुसार ही निकलें यदि जरूरी हो तो नहीं तो न निकलें सबसे अहम बात आप अगर जाते हैं तो मुख और नाक को मास्क से ढक लें हाथों में दस्ताने, किसी से मिलते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग दो गज दूरी बहुत जरुरी है इसका पूरा उपयोग करें।सैनेटाइजर का उपयोग करें,बार बार हाथों को सैनेटाइज करते रहें।जिससे सम्भावना है की इस को दिनचर्या में सामिल करेंगे तो कविड-19 से पूरी तरह बचने में सफल रहेंगे।

गर्म पदार्थ सेवन करें,नजरअंदाज न करें जुकाम


कोरोना वायरस के बढते मामलों मे खास बात तो यह है आम जनमानस एहतियात बरतने में कमी कर रहा है, जिसके चलते बढोत्तरी हो रही है।हालांकि बीते दिनों में जागरूकता के लिए शासन/प्रशासन से दिशानिर्देश प्राप्त हुए हैं।बताया कि जुकाम वैसे तो मौसमी बिमारी है लेकिन इस समय जब कोरोना वायरस बिमारी चल रही है।इसको नजरंदाज बिल्कुल न करें तत्काल जांच करायें साथ ही गर्म पदार्थ का सेवन दिन में कई बार 20मीनट तक धीरे-धीरे करें जैसे की गर्म पानी, चाय व काढ़ा स्वयं पीएं और घर के सभी सदस्यों को पिलाएं किसी से वेवजह मिलेंजुलें न सैनेटाइजर का हाथों में बार-बार उपयोग करें बेहद जरूरी बात कही की मास्क का उपयोग करें।आप सुरक्षित तो अन्य भी सुरक्षित रहेंगे।

Leave a Reply