Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
सेंट पॉल स्कूल पहुंचे और फीस वसूली को लेकर विरोध दर्ज कराया।

स्कूल प्रबंधकों द्वारा मांगी जा रही फीस को लेकर आज सुबह विद्यार्थियों के अभिभावक सेंट पॉल स्कूल पहुंचे और फीस वसूली को लेकर विरोध दर्ज कराया।

ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करा कर फीस वसूली का दबाव अभिभावकों पर बनाया


कोरोना संक्रमण के चलते मार्च माह बाद ही देश की अर्थव्यवस्था के साथ आम आदमी की आर्थिक हालत भी खराब हो गई है। स्कूल पिछले 5 माह से बंद है। 1 जून को लॉकडाउन खत्म होने के बाद स्कूल प्रबंधकों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करा कर फीस वसूली का दबाव अभिभावकों पर बनाया जाने लगा है। जिसको लेकर पिछले 2 माह से लगातार स्कूलों के बाहर प्रदर्शन का सिलसिला बना हुआ है।

स्कूल प्रबंधक अभिभावकों को उचित जवाब नहीं दे रहे हैं जिसके चलते प्रतिदिन अभिभावकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा

आज सुबह फीस को लेकर विद्यार्थियों के अभिभावकों ने सेंटपॉल स्कूल का घेराव किया और जब तक स्कूल बंद है तब तक की फीस नहीं लेने की मांग रखी है। गुरुवार को अभिभावकों ने सेंट थॉमस स्कूल का घेराव कर फीस वसूली का विरोध दर्ज कराया था। स्कूल प्रबंधक अभिभावकों को उचित जवाब नहीं दे रहे हैं जिसके चलते प्रतिदिन अभिभावकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। पिछले माह इंदौर में अभिभावकों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफिला रोककर स्कूलों की मनमानी पर अंकुश लगाने की मांग की थी।

स्कूल प्रबंधकों द्वारा बेवजह का दबाव अभिभावक और विद्यार्थियों पर ना बनाया जाए

मुख्यमंत्री के अभिभावकों को दिए गए आश्वासन के बाद भी स्कूल प्रबंधकों की मनमानी कम नहीं हो रही है। मामला उच्च न्यायालय में भी पहुंच चुका है। और पूर्व में सामने आ चुका है कि स्कूल प्रबंधकों द्वारा बेवजह का दबाव अभिभावक और विद्यार्थियों पर ना बनाया जाए। स्कूल प्रबंधकों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई कराने और परीक्षा तक लिए जाने का मामला सामने आ चुका है। जिसके एवज में वह बेवजह का दबाव फीस वसूली को लेकर अभिभावकों पर बना रहे हैं।

Leave a Reply