Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

न्यायालय का क्या रहा अस्तित्व

क्या सीलिंग की भूमि पर भी किए जाएंगे आवासीय पट्टे

सीतापुर से ब्यूरो चीफ अजय सिंह की रिपोर्ट

सीतापुर ।भाजपा की योगी सरकार की लगातार पोल खुल रही है तहसील लहरपुर के ग्राम नवीनगर में धन उगाही की कहानी जोरों पर चल रही है भ्रष्टाचार मुक्त का दावा करने वाली भाजपा की योगी सरकार विफल दिखाई दे रही है भ्रष्टाचार बढ़ रहा है जिले के कई मामले इस प्रकार सामने आए कि जिससे भाजपा की योगी सरकार की पोल खुलती नजर आई जिसका जीता जागता उदाहरण तहसील लहरपुर के अंतर्गत ग्राम नवीनगर में देखने को मिला है वर्ष 2015 2016 में प्रधानी का चुनाव जीत कर हाय गुड्डू साईं की निगाह नबीनगर स्टेज पर पड़ी 17 एकड़ भूमि स्टेट के राजा प्रभाकर प्रताप सिंह की थी उस भूमि पर प्रधान गुड्डू साईं की नजर पड़ी जिसका मुकदमा 10 वर्षों से कमिश्नरी में विचाराधीन चल रहा है उस विचाराधीन बेशकीमती भूमि पर हरे भरे पेड़ों का कटान शुरू कर दिया गया और भूमि हड़पने की नीयत से ग्राम प्रधान के द्वारा योजनाबद्ध तरीके से कार्य शुरू कर दिया गया।

रूम पर लगी हुई बा ग पर आरा चलने लगे मामले को देखकर पुलिस एक्शन में आई और मौके पर पहुंचकर कटी हुई लकड़ी थाने में पहुंचा दी जो आज थाने के अंदर ही मौजूद है और फिर तहसील प्रशासन पर गुड्डू साईं प्रधान अपना कब्जा जमाते हुए तहसील प्रशासन पर हाईवे रोड केसरी गंज नबीनगर की किनारे पड़ी जमीनों को आवासीय पट्टे करवाने के एवज में धन उगाही का सहारा लेते हुए उप जिलाधिकारी लहरपुर राम दरस राम को नबीनगर स्टेट की परी सीलिंग की भूमि को पट्टे में तब्दील करवाने के लिए प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई प्रारंभ कराने की मांग की गई और कार्रवाई शुरू कर दी गई ।

कटारी बाग के पास पड़ी बेशकीमती जमीन पर लोग कब्जा धारी करने लगे जिस पर तहसील प्रशासन ने कब्जे दारी पर रोक लगा दी गुड्डू प्रधान द्वारा उप जिलाधिकारी लहरपुर को प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि कोठी के अंदर आबादी की भूमि है जिसे खाली कराकर आवासीय पट्टे कराए जाएं सोचनीय एवं गंभीर विषय यह है कि उक्त कोठी के अंदर की भूमि ₹300 से लेकर ₹400 स्क्वायर फीट की कीमत की है जिस भूमि को पट्टे करने की बात की जा रही है 1000 स्क्वायर फीट का प्लॉट करीब 6 लाख के आसपास बैठ रहा है।

क्या यह बेशकीमती प्लाट गरीबों को मुहैया हो पाएगा या जिन लोगों के पास आशियाने हैं उन्हीं लोगों को आशियाना बनाने के लिए उक्त प्लाट दिए जाएंगे पट्टा गरीबों का होगा या अमीरों का इस पर केवल धन वाले लोग ही अपना आशियाना बनाएंगे ग्राम प्रधान व तहसील प्रशासन मिलकर नबीनगर स्टेट का अस्तित्व मिटाने पर तुले हुए हैं जो न्यायालय में चल रहे विचाराधीन प्रकरण को दरकिनार करते हुए अवैध तरीके से स्टेट की भूमि व कोठी की अंदर की भूमि पर पट्टा करके न्यायालय के आदेशों की अवमानना कर रहे हैं।

जबकि भाजपा की योगी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त देश बनाने की बात कह रही है मगर धरातल पर भ्रष्टाचार मुक्त की जगह भ्रष्टाचार युक्त प्रशासन चल रहा है जो न भाजपा की योगी सरकार के आदेश निर्देश मानती है और ना ही न्यायालय के कोई आदेश मानती है.।

Leave a Reply