Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
मैग्मा फिनकॉर्प के राष्ट्रव्यापी ग्राहक सर्वे से पता चलता है कि व्यापारिक गतिविधियां और संपत्ति परिनियोजन में सुधार हुआ है

उज्जैन। मुंबई स्थित एनबीएफसी, मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड ने हाल ही में कारों, वाणिज्यिक उपकरणों (सीई), वाणिज्यिक वाहन (सीवी) और ट्रैक्टर खंडों में 3 लाख ग्राहकों का सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण में पाया गया कि 20 अप्रैल से 20 जुलाई की तुलना में परिसंपत्ति वर्गों में भारित औसत आधार पर परिनियोजान में सुधार हुआ है।


श्री दीपक पाटकर, सीईओ – एबीएफ बिजनेस, मैग्मा फिनकॉर्प ने कहा, ‘मैग्मा अपने ग्राहकों के सबसे छोटे सपने में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा मानना है कि एक पीढ़ी के उद्यमी ने उत्पादक संपत्ति खरीदने के लिए वित्त की मांग की वित्तीय समावेशन की आत्मा का प्रतिनिधित्व करता है – यह हजारों ऐसे ग्राहक हैं जो जमीनी स्तर से एक आधुनिक भारत के निर्माण में मदद कर रहे हैं।वाणिज्यिक वाहन/व्यवसायिक वाहन : निर्माण उपकरण अप्रैल और जुलाई के बीच वाहन की तैनाती में दस गुना वृद्धि देखी गई। 60 प्रतिशत परिसंपत्ति की तैनाती में से, ज्यादा उपयोग 50 प्रतिशत था।


व्यक्तिगत कार्स :

व्यक्तिगत कार खंड में वे ग्राहक शामिल होते हैं जिनके नकद प्रवाह काफी हद तक उनके कारोबार पर निर्भर होते हैं। नकदी प्रवाह की स्थिति में सुधार हुआ है। जो ग्राहक मोटे तौर पर आवश्यक वस्तुओं, कृषि आधारित और एफएमसीजी क्षेत्रों से अनु प्रवाह ग्राहकों को संबोधित कर रहे हैं, वे कपड़ों, रत्नों और आभूषणों जैसे क्षेत्रों में सकारात्मक रुझान दिखा रहे हैं।
वाणिज्यिक कारें : टैक्सी खंड, ऐप आधारित टैक्सी और टूर ऑपरेटरों कम तैनाती देखी है।


ट्रैक्टर खंड :

कृषि आधारित उपयोग के लिए बंपर रबी की फसल की कटाई और समय पर सरकारी हस्तक्षेप ने किसानों को चुनौतीपूर्ण समय के दौरान फसल की बिक्री और नकदी प्रवाह में सुधार करने में सक्षम बनाया। 70 प्रतिशत ग्राहक समय पर अपना भुगतान करने में सक्षम थे। व्यावसायिक उपयोग के लिए, सुधार को देखा जाना चाहिए क्योंकि तैनाती के मुद्दों के कारण नकदी प्रवाह की कमी बनी रहती है।


मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड के बारे में :

मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड (‘मैग्माÓ) एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) लेने वाली मुंबई की एक गैर-जमा कंपनी है, जो भारतीय रिजर्व बैंक के साथ एसेट फाइनेंस कंपनी के रूप में पंजीकृत है। कंपनी ने लगभग तीन दशक पहले परिचालन शुरू किया था और भारत में बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। मैग्मा, एक वित्तीय समूह संपत्ति फाइनेंस, एसएमई वित्त, मॉर्गेज और सामान्य बीमा जैसे वित्तीय उत्पाद प्रदान करता है। मैग्मा ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्र पर केंद्रित है और 21 राज्यों और 300 शाखाओं में मौजूद है। मैग्मा ने 3 लाख ग्राहकों को सेवा दी है और 15,922 करोड़ रुपये की ऋण पुस्तिका का प्रबंधन करता है।

Leave a Reply