Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल के बीच आपसी सामंजसय ना होने के कारण ऑनलाइन क्लासेस का आदेश रद्द


स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल के बीच आपसी सामंजसय ना होने के कारण से सोमबार से शुरू होने वाली ऑनलाइन क्लासेज के आदेश रद्द कर दिए गये इस मामले को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी 50% से अधिक जगह पर ऑनलाइन सुविधा से बच्चों की पढ़ाई होना संभव नहीं है पहले हम सुविधाएं जुटाएंगे और उसके बाद ऑनलाइन क्लासेस शुरु करेंगे, इंदर सिंह परमार का कहना है कि कई बच्चों के पास स्मार्टफोन नहीं है और अन्य सुविधाएं नहीं है ऐसे में हम परीक्षा लेते तो यह संभव नहीं था इसलिए व्यवहारिक दृष्टि से इसे देखते हुए फिलहाल इस आदेश को निरस्त किया गया है और जब व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाएगी तब ऑनलाइन क्लासेस शुरु की जाएगी ।

केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार हम नीचे तक के स्कूलों की स्थिति को जनेगे


 केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार हम नीचे तक के स्कूलों की स्थिति को जनेगे और उनसे राय लेंगे केसे बच्चों की पढ़ाई संभव हो सके उसके बाद जल्द ऑनलाइन क्लासेज शुरू की जाएंगी, वही ऑनलाइन क्लासेस के मामले में अधिकारियों ने जल्दबाजी कि इस पर शिक्षा मंत्री का कहना है कि उन्होंने सोचा होगा कि बच्चों की पढ़ाई हो सके लेकिन वास्तव में स्थिति यह है कि कई ट्राईबल जगह और कई गांव में अभी ऑनलाइन सुविधा नहीं है जब यह पूरी सुविधा हो जाएगी तब जल्दी यह व्यवस्था चालू की जाएगी  ।


Byte- इंदर सिंह परमार स्कूल शिक्षा मंत्री

Leave a Reply