Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
सीतापुर से ब्यूरो चीफ अजय सिंह की रिपोर्ट


सीतापुर।सरकार का गड़्ढा मुक्त सड़कों का दावा अम्बेडकर नगर में फेल होता दिखाई दे रहा है। अधिकांश सड़कों में गड्ढे पड़े हैं, जिसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय के अलावा देहात क्षेत्र में भी सड़कों की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। बताते चलें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालने के साथ ही जनता से वायदा किया था कि उन्हें गड्ढा मुक्त सड़कें दी जाएंगी। योगी सरकार को लगभग तीन वर्ष का समय पूरा होने जा रहा है और अभी तक गड्ढा मुक्त सड़कों का सपना पूरा होते दिखाई नहीं दे रहा है।


सड़कों की मरम्मत के लिए प्रति वर्ष लाखों रुपये का बजट विभागों में आता है। सड़कों की हालत को देखकर ऐसा लगता है यह बजट मात्र फाइलों में ही पूरा हो रहा है तथा सरकार का गड्ढा मुक्त सड़कों का अभियान भी दम तोड़ता हुआ नजर आ रहा है। लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते रोडवेज से दोस्तपुर चौराहे तक रोडवेज से इल्तिफातगंज मार्ग कटेहरी बाजार से गोपालपुर बाजार रामपुर सकरवारी से बनकठवा मार्ग सर्विस रोड से तारा कला मार्ग गड्ढों में तब्दील होता दिखाई दे रहा है।

जो इनके दावों का पोल खोलते नजर आ रही है। गड्ढे होने के कारण वाहन चालकों और राहगीरों को जान का जोखिम बना रहता है।गड्ढे नुमा सड़कों को पार करते समय लोग यही दुआ मांगते हैं कि किसी भी तरह बिना किसी दुर्घटना घटना के वे अपनी घर पहुंच जाए। पर इस रोड के गंदी स्थिति को लेकर किसी भी आला अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की आंख नहीं खुली। जिसके कारण जनपद मुख्यालय के व्यवसायिक उन लोगों के साथ-साथ ग्रामीण लोगों में भारी रोष देखा जा सकता।
लेकिन, जो सड़कें पहले सी ही पक्की हैं और गड्ढों में तब्दील हो रही है उनकी तरफ न तो सरकार के नुमाइंदों का ध्यान जा रहा है तथा न ही विभाग के कार्यालयों में बैठे उच्च अधिकारियों का।

प्रतीकात्मक चित्र

Leave a Reply