Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों के अंतर्गत अब तक 84 से शिकायत निवारण शिविर लगाये जा चुके हैं। इन शिकायत निवारण शिविरों में 704 शिकायतें प्राप्त हुईं हैं। इनमें से 578 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया।

शेष शिकायतों का निराकरण जल्द ही कर दिया जाएगा। शिकायत निवारण शिविरों में मुख्यतः विलंब से बिलों का वितरण, बिल प्राप्त न होना, अधिक बिल राशि, मीटर वाचन देरी से होना, गलत रीडिंग होना, ऑनलाइन बिल जनरेट न होना, ऑनलाइन की गई पेमेंट न दिखना, विद्युत प्रदाय, नवीन कनेक्शन, भार वृद्धि तथा अन्य शिकायतें प्राप्त हुई हैं। गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि यथा संभव शिकायतों का निराकरण मौके पर ही किया जाय।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के भोपाल रीजन के अंतर्गत कुल 446 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 374 शिकायतों का मौके पर निराकरण कर दिया गया। ग्वालियर रीजन के अंतर्गत कुल 258 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 204 शिकायतों को मौके पर ही निराकृत कर दिया गया।

शिकायत निवारण शिविरों में अधिक बिल राशि की 351, बिल प्राप्त न होने की 28, गलत रीडिंग की 96, नवीन कनेक्शन की 32, भार वृद्धि की 14, विद्युत प्रदाय की 44, देरी से रीडिंग की एक, रीडिंग नहीं लेने की 5, ऑनलाइन संबंधी 5 एवं अन्य 120 शिकायतें प्राप्त हुई। साथ ही 35 कनेक्शनों की 71 हजार से अधिक की राजस्व वसूली भी की गई।मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे समीपस्थ विद्युत वितरण केन्द्रों में 15 सितम्बर तक आयोजित होने वाले शिकायत निवारण शिविरों में पहॅुंचकर अपनी बिजली शिकायतों का निराकरण कराएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *