Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

सुसनेर  चिरंतन न्युज    क्षेत्र में जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर अधिकारी कितने लापरवाह है जिसका उदाहरण 2 सितंबर बुधवार को जनपद पंचायत में सामान्य प्रशासन की बैठक में देखने को मिला जनपद पंचायत में प्रधान बनने के 6 माह बाद जनपद पंचायत की सामान्य प्रशासन की बैठक का एजेंडा जारी कर प्रधान एवं सदस्यों को बुलाया गया किंतु प्रशासनिक अधिकारी के अवकाश पर चले जाने से बैठक नहीं हो सकी जनपद पंचायत प्रधान और सदस्यों ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस संबंध में एक शिकायती आवेदन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के एल यादव को दिया है जिसमें जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के अनुपस्थित रहने एवं बेटी बैठक आयोजित नहीं करने की बात कही है उल्लेखनीय है कि 26 अगस्त 2020 को पत्र बैठक 2020 770 जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रार्थी ने जारी कर सामान्य प्रशासन की बैठक आयोजित करने के लिए जारी किया गया था जिसमें कोरोनावायरस चर्चा प्रधानमंत्री आवास संबंधी चर्चा कृषि विभाग द्वारा बीज सामग्री वितरण पर विस्तृत चर्चा तथा अध्यक्ष की सहमति से अन्य विषयों पर विचार-विमर्श होना था किंतु जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बैठक के एक दिन पहले ही अवकाश पर चले गए ।इनका कहना  मुझे बैठक की सूचना मिलने के बाद जनपद पंचायत गया था । किंतु अधिकारियों की मौजूदगी नहीं होने से 1 घंटे तक इंतजार करने के बाद मैं वापस लौट आया । बैठक में कृषि विभाग द्वारा बीज सामग्री वितरण पर विस्तृत चर्चा करनी थी ।
डीके जैन वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी सुसनेर
सुसनेर 25 मार्च 2020 को मेरा कार्यकाल समाप्त होना था किंतु इसके पूर्व ही 12 मार्च को शासन के आदेश के बाद मुझे जनपद पंचायत प्रधान बना कर मेरा कार्यकाल बढ़ा दिया गया था ।कोरोनावायरस में आज तक जनपद पंचायत की सामान्य प्रशासन की बैठक नहीं हुई है । जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आमजन की समस्याओं व विकास कार्यों को लेकर हमेशा से अनदेखी करते रहें ।

सुनीता कृष्ण चंद्र पाटीदार प्रधान जनपद पंचायत सुसनेर

Leave a Reply