Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

क्या भाजपा विधायक प्रधान के रिश्तेदार


अजय सिंह


सीतापुर।शासन/प्रशासन दावे कर रहा हो की जनता का राज उत्तर प्रदेश में कायम है।सत्य भी है प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार सत्ता में आने के बाद पक्षपात की राजनीति प्रदेश में समापन हो चुका है जिससे की गलत कार्य संलिप्त व भ्रष्टाचार करने वालों शासन बक्सने के मूड में नहीं है चाहे वह फिर कोई अपना ही क्यों न हो सरकार के सख्त चेतावनी है की किसी भी सूरत में भ्रष्टाचार करने वालों पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करे प्रशासन,अगर भ्रष्टाचार किया है तो उसको सजा देने के लिए सरकार ने सीधे निर्देश प्रशासन को दिया।बल्कि कार्यवाही की जाये जिससे जनता में सरकार की छवि बने।फिर भी छिपे हुए सत्ता के नशे में मदहोश होकर अबभी भ्रष्ट अधिकारियों की मदद से विकास को गति पहुंचाने की जगह विकास के लिए आये धन को भ्रष्टाचार के जरिये लूट रहे हैं।बताते चलें इन दिनों अनगिनत चर्चा में है,विकास खंड खैराबाद की ग्राम पंचायत नरही जहां पर ग्राम प्रधान सरवन कुमार राठौर बताए जा रहे हैं।

ट्विस्ट तो तब आता है जब चर्चा में भाजपा सत्ता पक्ष को जोड़कर देखा जा रहा है,बताते चले की बातें हो रही हैं की प्रधान सरवन कुमार राठौर भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा विधायक राकेश राठौर के रिश्तेदार होने से चर्चित हो रहे हैं,हालांकि इस पर गौर किया जाये तो आम जनता के लिए बड़ा चर्चा का विषय बन चुका है सीतापुर सदस्य वर्तमान विधायक राकेश राठौर और उधर से सरवन कुमार राठौर प्रधान नरही का तालमेल काफी अच्छा बताया जा रहा है। जिसके सहारे भ्रष्ट अधिकारियों और मौजूदा सत्तापक्ष के दम पर जमकर ग्राम पंचायत नहरी के विकास कार्यों में काफी लूट की गई है ।किस और अगर विकास को तलाशा जाए तो ग्राम पंचायत में उस और यही इशारा हो रहा है कि यहां पर हर विकास कार्य को नजरअंदाज करते हुए सभी कार्यों में महज गुणवत्ता को दूर रख कर पैसे कमाने के लिए कार्य किए गए हैं जिससे कि पता चलता है कि सत्तापक्ष की हनक और पैसे की खनक के आगे विकास कार्य को तार-तार कर दिया गया है।

हालांकि चर्चा इस बात की भी है कि इस मामले में राठौर होने से सिर्फ जोड़ा जा रहा है बल्कि ऐसा कुछ भी नहीं लेकिन उसके बावजूद विकास कार्यों में मौजूदा विधायक के नाम का इस्तेमाल कर प्रधान सरवन कुमार राठौर नरही ग्राम पंचायत विकासखंड खैराबाद ग्राम पंचायत के विकास कार्यों में जमकर लूट मचाई है। जिससे ग्राम पंचायत में विकास जैसा होना चाहिए वैसा नही किया गया भ्रष्टाचार के चलते विकास गुम हो चुका है।लेकिन विकास के जो मायने हैं वह दिखाई नहीं पड़ रहे हैं चर्चाओं के घेरे में भाजपा सरकार को लिया जा रहा है। जिससे कि चर्चाएं हो रही हैं कि अगर कहीं से कोई जांच भी आ जाए तो उसका कुछ भी नहीं बिगाड़ा जा सकता है वह इस लिए की वर्तमान सरकार में भाजपा सदर विधायक राकेश राठौर होने के चलते प्रधान सरवन कुमार राठौर के अच्छे खासे जुड़ाव क्षेत्रीय विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से हैं ।

जिससे कि अगर कोई जांच होगी तो उसको प्रभावित भी किया जा सकता है फिलहाल तो जिस तरीके से उत्तर प्रदेश सरकार में योगी आदित्यनाथ की सरकार की प्रशंसा हो रही है तो उससे अगर जोड़कर देखा जाए तो लोगों में सरकार की छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।

अब देखना यह है कि इस मामले में खैराबाद विकासखंड की ग्राम पंचायत नरही की कोई निष्पक्ष जांच होगी यह सवाल बन चुका है कि आखिरकार कब आयेगा वह ईमानदार अधिकारी जो ग्राम पंचायत नरही में हुए भ्रष्टाचार पर कार्यवाही करेंगा, सवाल वही की विकास खंड खैराबाद की ग्राम पंचायत नरही जांच कब होगी? ….आगे
15प्रतिशत का खेल तकनीकी सहायक का भी?


सीतापुर।हर कार्य में बताते चलें कि ग्राम पंचायत में होने वाले विकास कार्यों में विकास की जगह पर प्रतिशत का कार्य किया जा रहा है कहने का तात्पर्य है कि चर्चाएं हो रही हैं कि जिस तरीके से विकास हो रहा है उसमें तकनीकी सहायक का भी पूरा पूरा सहयोग है और उनके हिस्से में 15 प्रतिशत का सहयोग जा रहा है बताते चलें कि इधर सत्ता पक्ष की हनक है और पैसे की खनक है तो दूसरी तरफ तकनीकी सहायक की वफादार ऊंची पहुंच है और जिसके बल पर खुलेआम नरही ग्राम पंचायत में विकास कार्यों में पैसा कमाओ अभियान की तरीके से अपनाया जा रहा है अब आगे पता चलेगा कि इस मामले में उच्च स्तर से कोई कार्यवाही होगी भी या फिर नहीं फिलहाल तो लोगों के कयास और बातें यही चल रहे हैं कि इन सब की मिलीभगत से कोई भी जांच हो ना नामुमकिन है फिलहाल तो लोगों को अब भी उत्तर प्रदेश सरकार की रणनीति पर भरोसा है और जांच अगर की जाए तो यह पता चल जाएगा कि लाखों का गोलमाल किया गया है जिससे तकनीकी सहायक की ऊंची पहुंच और सदर विधायक के खासम खास प्रधान सरवन राठौर का सत्ता से तालमेल भी धरा का धरा रह जाएगा।

Leave a Reply