Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
धोखाधड़ी के शिकार किसान की मौत
आईजी के समक्ष पीड़ित परिवार ने लगाई न्याय की गुहार, कहा सुनवाई नहीं हुई तो भोपाल में मुख्यमंत्री, गृहमंत्री को भी करेंगे शिकायत

उज्जैन। बडनगर तहसील के भैरू पचलाना निवासी किसान मांगीलाल की मौत के 11 महीने बाद भी पुलिस दोषियों को पकड़ नहीं पाई है। धोखाधड़ी का शिकार हुए मांगीलाल ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी थी।


सुसाइड नोट में मरने से पहले मांगीलाल ने जिक्र किया था कि मेरी पुश्तैनी जमीन करीब 8 बीघा की गुमराह और धोखे से रजिस्ट्री करवा ली और मुझको जमीन के पैसे नहीं दिए, जमीन के पैसे मांगे तो मुझे डराया गया धमकाया गया और जान से मारने की धमकी दी गई। जमीन ले ली पर पैसे नहीं दिए, मैं बेहद सदमे में और परेशान हूं। इसके बाद किसान ने जहर खाकर जान दे दी। जिन लोगों ने डराया धमकाया उन लोगों पर भाट पचलाना पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में मामला तो दर्ज कर लिया पर करीब 11 महीने बाद भी धोखाधड़ी करने वाले लोगों की गिरफ्तारी नहीं की गई है। जिसकी वजह से पीड़ित परिवार बेहद डरा हुआ है और सहमा हुआ है। पूर्व में कई बार पीड़ित परिवार ने उज्जैन एसपी और आईजी ऑफिस पहुंचकर लिखित में शिकायत की, समस्या से अवगत करवाया पर अभी तक इन लोगों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

आरोपी राजनीतिक संगठनों से जुड़े हुए हैं और रसूखदार हैं इस कारण से पुलिस इन युवकों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। पीड़ित परिवार ने मंगलवार को आईजी राकेश गुप्ता को लिखित में शिकायत की और अपनी समस्या से अवगत करवाया। साथ ही दोषियों पर कार्रवाई और गिरफ्तारी की मांग की। परिजनों ने कहा कि यदि आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो हम भोपाल जाएंगे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी शिकायत कर कार्यवाही की मांग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *