Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित की

देश के पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि श्री प्रणब दा का देश के विकास में अतुलनीय योगदान रहा है। आजादी के बाद से वे लगातार सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर रहकर माँ भारती तथा जनता की सेवा करते रहे।

भारत रत्न प्राप्त श्री प्रणब दा सही अर्थों में भारत के रत्न थे। मैं मध्यप्रदेश की आठ करोड़ जनता की ओर से उनके चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ तथा परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे उन्हें अपने चरणों में स्थान दें तथा उनके परिजनों, समर्थकों, अनुयायियों को इस दु:ख को सहने की शक्ति प्रदान करें।

मध्यप्रदेश के लिए बड़ा योगदान, पाले को प्राकृतिक आपदा में शामिल करायाअपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि हम मध्यप्रदेश के लिए श्री प्रणब दा द्वारा किए गए सहयोग को नहीं भूल सकते। जब श्री प्रणब दा वित्त मंत्री थे तब मध्यप्रदेश में एक बार किसानों की फसलें पाले से खराब हो गई थीं। उस समय पाले को प्राकृतिक आपदा नहीं माना जाता था। उन्होंने पाले को प्राकृतिक आपदा में शामिल कराया, जिससे मध्यप्रदेश के किसानों को साढ़े तीन सौ करोड़ रूपए से अधिक राशि मुआवजे के रूप में मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *