Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

तनोडिया। विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई है। इस वक्त कोरोना से बचाव के उपायों का गंभीरता से पालन किया जाना जरूरी है।किन्तु अनलाक में मास्क का उपयोग और शारीरीक दुरी के पालन को लेकर बढी लापरवाही सामने आ रही है। खास बात यह है कि इस लापरवाही में आमजन से लेकर कर्मचारी भी शामिल है।गुरुवार को दुकानदार व ग्राहकों द्वारा मास्क नही लगाया गया। वही गुरुवार को टीकाकरण केन्द्र  पर लगी लम्बी कतार में शारीरीक दुरी का पालन नही किया गया।

जानकारों का कहना है कि अभी सबसे ज्यादा जागरूकता की जरुरत है। जिससे तीसरी लहर की खतरें से बचा जा सके। किन्तु अनलाक के बाद लोग बेफिक्र होते नजर आ रहे है। कोविड के नियमों से दुरी बनाने लगे है। चेहरे से मास्क हटने लगा है। यह लापरवाही आगे भारी पड सकती है। वही जिम्मेदारों की नियमों का पालन कराने को लेकर सुस्ती के चलते तीसरी लहर को परिणाम घातक भी हो सकते है। वही देश सहित प्रदेशभर में कोरोना टीकाकरण महाअभियान 21जून से चलाया जा रहा है।

क्षैत्र में भी शुरुआत तो बडे व्यापक पैमाने पर हुई। किन्तु उसके बाद ग्रामीण क्षैत्रों के लोगों में काफी उत्साह बढता जा रहा है। लोग केन्द्र पर टीका लगाने अधिक संख्या में आने लगे। आज फिर डोज के लश्र्य में कटौती कर दी गई। जिसके कारण कई लोग बिना टीका लगाए केन्द्र से अपने घर लोटे। ऐसा ही गुरुवार को केन्द्र पर 18+ के 199 युवाओं व 45+ के 184 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण किया गया। कुल 383 जो दोपहर तक ही खत्म हो गए।जिसके कारण कई लोग बिना टीका लगाए केन्द्र से अपने घर को लौटना पडा। सुपरवाइजर हरिनारायण राठौर ने बताया कि आगे से ही लश्र्य  कम  किया गया था। जो पांच घटें में ही पुरा हो गया।

ग्रामीणों द्वारा शारीरक दुरी का पालन नही हो रहा है।लापरवाही से संकमण फैलने में देर नही लगेगा। लोग धिरे धिरे नियमों को तोडकर कोरोना को आमत्रंण देने लगे है।हालांकि एएनएम मीनाक्षी अजमेरिया,आशा कार्यकर्ता धापूबाई भिलाला.व अन्य कर्मचारी द्वारा बार बार मास्क लगाने का अनुरोध कर रहे है।

Leave a Reply