Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

सीतापुर से ब्यूरो चीफ अजय सिंह की रिपोर्ट

जनपद सीतापुर मनरेगा के कार्य में बहुत बड़ा घोटाला
क्या जिम्मेदार अधिकारी भी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं या फिर देखना नहीं चाहते या दिखाई नहीं देता केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा मनरेगा मजदूरों का रोजगार देने के लिए मनरेगा योजना का संचालित किया जा रहा है।

मगर अफसोस की बात यह है कि जनपद सीतापुर मनरेगा योजना सिर्फ कागजों पर दौड़ रही है वास्तविक मनरेगा मजदूर प्रवासी मजदूर को कार्य ना देकर प्रधान व सचिव एवं रोजगार सेवक के चाहते के नाम पर हाजिरी लगाकर सरकारी धन का बंदरबांट करने का खेल खेला जा रहा है अगर सच्चाई जान जनपद सीतापुर लहरपुर ब्लॉक और किसी भी ब्लॉक मैं ग्राम पंचायत में मनरेगा के द्वारा कराए जा रहे कार्य की लॉक डाउन के दौरान कार्य दिखाया जा रहा है इसकी जांच करा ली जाए खुद सच्चाई उच्च अधिकारियों के सामने आ जाएगी उसमें आवश्यकता वाले मनरेगा के मजदूरों को ना कार्य देकर अपने प्रिय जानो को कार्य दिया जा रहा है जिससे बड़े पैमाने ब्लॉक स्तर पर भ्रष्टाचार का खेल खेला जा सके जिन मनरेगा मजदूरों से पैसा निकलवा कर 200 से लेकर 300 दे दिया जाता है और बाकी की दर वापस प्रधान वह रोजगार सेवक ले लेते हैं ऐसे में जरूरतमंदों को किस तरह से काम मिलेगा क्योंकि जिम्मेदार अधिकारी मौन धारण किए हुए हैं उच्च अधिकारियों द्वारा जांच का विषय है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *