Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

उज्जैन: वार्ड नोडल अधिकारी अपने अपने वार्डों में प्रातः कालीन सफाई व्यवस्था के साथ-साथ दोपहर में भी अपने वार्डो की सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करते हुए सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच करेंगे साथ ही सफाई के दौरान बनने वाली कचरे की ढेरीयों को नियत समय से उठवाएंगे, यह बात आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल द्वारा गुरुवार को ग्रांड होटल पर उपस्थित सभी वार्ड नोडल अधिकारियों से कहीं इसके अलावा शहर के प्रमुख मार्गों पर लीटर बिन रखते हुए समय से खाली करवाने की व्यवस्था भी देखेंगे।


ग्रांड होटल पर स्टैंडअप मीटिंग के पश्चात सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान वार्ड क्रमांक 17 अंतर्गत सरस्वती नगर, ढांचा भवन, दारु गोदाम, मायापुरी आदि विभिन्न क्षेत्रों में पैदल भ्रमण करते हुए सफाई कार्य एवं कचरा पृथक्करण की जांच की गई, क्षेत्र में खुले प्लाटों पर कचरा देख वार्ड के नोडल अधिकारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि खुले प्लाट पर कचरा संग्रहित ना होने पाए, आसपास के रहवासियों को समझाइश दी जाए की कचरा खुले में ना फेकते हुए कचरा कलेक्शन वाहनों में ही अलग-अलग डालें फिर भी यदि कोई नहीं माने और खुले में कचरा फेंकते पाए जाए तो संबंधित के खिलाफ निरंतर चालानी कार्यवाही की जाए। छोटी मायापुरी क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय का निरीक्षण कर शौचालय की निरंतर सफाई व्यवस्था, पानी की उपलब्धता एवं अन्य आवश्यक व्यवस्था रखने हेतु निर्देशित किया गया।

Leave a Reply