Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

Live Radio

गुरुग्राम के महंत बालयोगी अलखनाथ अघोरी के साथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के हमशक्ल ने भी यज्ञ में दी आहुतियां


उज्जैन। गुरुग्राम के सिद्ध योग मठ के प्रमुख आचार्य वर्तमान पीठाधीश्वर गाधिपती महंत बालयोगी अलखनाथ अघोरी ने  उज्जैन के बगलामुखी मंदिर मे रात्रि 12 बजे से प्रातः 4 बजे तक भव्य तांत्रोक्त साधना व महायज्ञ किया। यज्ञ में वैश्विक महामारी के विस्तार को विराम लगाना और देश को सुरक्षा और अखंडता को सशक्त कर आर्थिक व बौद्धिक उन्नति करना साथ ही सनातन संस्कृति को सुदृढ़ व सशक्त करने के लिए आहुतियां दी गई। आहुतियां यज्ञ देव को समर्पित कर प्रार्थना की गई। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के हमशक्ल ने भी यज्ञ में आहुतियां दी।


गुरुग्राम से सिद्धि योग मठ के प्रमुख आचार्य बाल योगी अलखनाथ अघोरी उज्जैन पहुंचे। यहां बाबा महाकाल के दर्शन कर राधा अष्टमी की रात्रि को उज्जैन के गढ़कालिका क्षेत्र में बगलामुखी मंदिर पर भव्य तांत्रोक्त यज्ञ किया गया। यज्ञ शुरू करने के पहले हवन कुंड का पूजन किया गया। जिसके बाद पान के पत्तों पर सिंदूर, कंकू और नींबू रखा गया। यज्ञ रात 12 बजे से शुरू हुआ जो सुबह 4 बजे तक चला। इस यज्ञ में अनेक प्रकार की जड़ी बूटी का उपयोग आहुति देने के लिए किया गया। मान्यता है कि उज्जैन में की गई तपस्या या साधना सफल होती है।

बाल योगी अलखनाथ महाराज ने बताया कि बाबा महाकाल के आदेश पर उज्जैन में तांन्त्रोक्त यज्ञ किया गया है। इस यज्ञ में विभिन्न प्रकार की जड़ीबूटियों की आहुतियां दी गई है। ताकि यज्ञ में वैश्विक महामारी के विस्तार को विराम लगाना और देश को सुरक्षा और अखंडता को सशक्त कर आर्थिक व बौद्धिक उन्नति करना साथ ही सनातन संस्कृति को सुदृढ़ व सशक्त करने के लिए आहुतियां दी गई।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के डुप्लीकेट ने भी यज्ञ में आहुतियां दी। इंदौर के रहने वाले जोगी विजेंद्र नाथ हूबहू उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जैसे दिखाई देते है। जिनको देख हरकोई चकित हो सकता है।


Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply