Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

अकोदिया संवाददाता रमेश राजपूत की रिपोर्ट

सोयाबीन में पीला मोजेक नामक बीमारी व अफलन के कारण किसानों की सोयाबीन खेतों में ही नष्ट हो रही है तथा किसानों को 2018 तथा 2019 का फसल बीमा भी नहीं मिल पाया है जिसको लेकर रानी बड़ौद, बड़ोदराना, निवालिया, खाटसुर तथा बटवाडी गांव के किसान बुधवार को पोलाय कला पहुंचे जहां पर किसानों ने तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जिसमें किसानों के द्वारा मांग की गई की वर्तमान में हमारी सोयाबीन खेतों में ही नष्ट हो रही है तथा 2018 एवं 2019 का फसल बीमा से भी हम वंचित रह गए हैं हमारी मांग है कि हमें जो फसल बीमा हमें नहीं मिल पाया वहां फसल बीमा दिया जाए और वर्तमान में सोयाबीन में पीला मोजेक बीमारी से नष्ट हो रही है जिसका सर्वे कराकर जल्द से जल्द हमें मुआवजा दिलवाया जाए ताकि किसानों को कुछ राहत मिल सके ।


जहां पर भारतीय किसान संघ के द्वारा भी तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव ज्ञापन को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें किसानों आ रही समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मांग की गई ।


इस दौरान भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों सहित ग्राम पंचायत बटवाडी सरपंच रामचरण आंजना, जगदीश शर्मा, देवजी मेवाड़ा, मुकेश मेवाडा, अर्जुन राठौर, शिवचरण मेवाड़ा, मनीष मंडलोई, अरविंद फौजी, रमेश राजपूत, कमल मेवाडा, सहित ग्राम बटवाडी बड़ोदराना, निवालिया, खाटसुर व रानी बडोद के कई किसान उपस्थित रहे ।

Leave a Reply