Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

महिदपुर : शासकीय भूमि पर मैरिज गार्डन संचालक का अवैध कब्जा आसपास के रहवासियों परेशान शिकायत की अनदेखी के बाद आक्रोशित युवकों ने गार्डन संचालक बबलू रंगरेज पर किया जानलेवा हमला।उल्लेखनीय है कि उक्त भूमि से होकर नाले की ओर जाने वाला मार्ग पर बबलू रंगरेज द्वारा पूर्व में अधिकारियों से सांठगांठ कर अवैध कब्जा जमा लिया था जिसके कारण आसपास के निवासियों एवं व्यवसायों को आने जाने का मार्ग बंद हो गया था ।

इस पर प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत भी की गई समाचार पत्रों में भी उक्त अवैध अतिक्रमण को लेकर समाचार उठाया गए किंतु ना जाने क्यों प्रशासन द्वारा तत समय कार्रवाई नहीं की गई , जिस पर से तत्कालीन एसडीएम अभिलाष मिश्रा को शिकायत की थी जिस पर से तहसीलदार राजेंद्र कुमार गुहा को इसकी जांच हेतु निर्देशित किया गया था राजेंद्र कुमार गुहा राजस्व निरीक्षक कोमल चारेल एवं पटवारी आशीष कुमावत को जांच के निर्देश दिए थे ।

इस संबंध में शिकायतकर्ता के आवेदन पर तहसीलदार राजेंद्र कुमार गुहा महिदपुर के न्यायलीन प्रकरण क्रमांक 01 /68/2020, दिनांक 13-1-2020 को आदेश पारित कर अतिक्रमण कर्ता बबलू रंगरेज उर्फ मुख्तार हुसैन  की पत्नी अनीशा पति मुख्तियार के निवासी के द्वारा ताजपुरा और स्थित पिलीया खाल के नीचे स्थित शासकीय भूमि सर्वे नंबर 23रकबा  0243 हेक्टेयर मैं से 0.180 वर्ग फीट की भूमि कीमत लगभग 5000000 लाख की मूल्य की भूमि पर मैरिज गार्डन का निर्माण कर अवैध अतिक्रमण किया गया न्यायालय के द्वारा आरोपी को रुपए 10000 हजार अर्थदंड अनावेदक अनीशा पति मुख्तार को शासकीय भूमि से बेदखल किए जाने के आदेश दिए गए थे।

अनावेदक द्वारा राशी रुपए 10,000 हजार न्यायालय तहसील महिदपुर को जमा कर दिए गए। किंतु मौके पर से अवैध अतिक्रमण नहीं हटाया गया ।जिसके दुष्परिणाम स्वरूप बीती करीब 8:00 से 8:30 बजे रात में रहवासियों एवं अवैध अतिक्रमण करता के बीच बारिश के पानी के भरने से विवाद हुए और वाद-विवाद में ही कुछ युवकों ने बबलू रंगरेज पर जानलेवा हमला कर दिया।

ReplyForward

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *