Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

एंकर:-
कई दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश का रूद्र रूप महिदपुर में देखने को मिला जहां मेला ग्राउंड के किनारे रहायशी निचली बस्तियों में पानी घुस गया जिसमें एक मकान क्षतिग्रस्त होकर गिर पड़ा हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है तो वहीं दूसरी ओर ओर जहां ईट के भट्टो पर मजदूर काम करने गए थे लेकिन इन मजदूरों को इतना अंदाजा नहीं था कि लगातार बारिश के होने के चलते गंभीर डेम के गेट खोले जाने के बाद शिप्रा नदी रोद्र रूप धारण कर लेगी और पानी इतना बड़ जाएगा कि इन सबकी जान आफत में फंस जाएगी उन्हें अपनी जान बचाने के साथ घर तक पहुंचने के लिए पेड़ का सहारा लेना पड़ा आप देख सकते हैं तस्वीरों में कि किस तरह से एक नहीं दो नहीं बल्कि कयोंकि जान पर आफत में पड़ी हुई है मानो पानी का कहर बरप रहा हो वह तो गनीमत रही कि शिप्रा नदी के रौद्र रूप के बीचों बीच मजबूत पेड़ ने इन सब की जान बचा ली वरना बह जाती कई जाने ।


हालांकि थोड़ा पानी कम होते ही इनमें जिन मजदुरो को तैरना आता था उन्होंने जान जोखिम में डाल किनारे तक भी पहुंच गए लेकिन यह सब वाकिया गुजरने के बाद अब प्रशासन को सजग रहने की काफी जरूरत है। क्योंकि मूसलाधार बारिश का दौर तो अब शुरू हुआ है।

Leave a Reply