Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
गंभीर डेम की हालत में सुधार, अब निकल आया पानी की बीमारी से बाहर

उज्जैन। बारिश नहीं होने के कारण गंभीर डेम की हालत काफी गंभीर हो गई थी यहां तक कि केचमेंट एरिया में भी पानी नहीं बचा था केवल दो महा का ही पानी शेष था ऐसे में एक दिन छोड़कर जल प्रदाय करने का निर्णय लिया था परंतु अब शहर वासियों के लिए राहत भरी खबर है कि कल से रोजाना जल प्रदाय प्रतिदिन किया जाएगा ।

पिछले 24 घंटे से जिस प्रकार से बारिश हुई है पर गंभीर डेम लबालब भर चुका है जिससे साल भर तक जनता की प्यार बुझाई जा सकती है इस बार बारिश के कम आसार दिखाई दे रहे थे परंतु जिस प्रकार से बरसात में अपना रोड रूट दिखाया रामघाट सहित बड़े पुल के ऊपर से भी 3 फीट तक पानी निकल गया वही इंदौर में हुई तेज बारिश के कारण इंदौर के यशवंत सागर डैम के गेट खोलना पड़े बस फिर क्या था गंभीर डेम को  भरने मे जरा भी देर नहीं लगी पानी की ऐसी आवक शुरू हुई थी शाम को डैम के 4 गेट खोल ना पड़े पानी के लेवल के लिए यह गेट खोले जाते हैं इसके साथ ही उंडासा साहेब खेड़ी डैम में भी अच्छा पानी आ चुका है कुल मिलाकर मंगल मूर्ति ने अपना जन्मदिन भारी बारिश करवा कर मनाया है।

Leave a Reply