Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
खरगोन कलेक्टर अनुग्रह पी कि अध्यक्षता में लगातार बैठकें आयोजित कि जा रही है

दिलीप पंचोली दैनिक चिरंतन खरगोन,

बुधवार को स्वामी विवेकानंद सभागृह में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी की अध्यक्षता में लगातार तीन बैठकें आयोजित की गई। यह बैठकें कोरोना रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी की गई गाईडलाईन के साथ-साथ अपने स्तर पर आवश्यक उपाय करने और जन जागरूकता फैलाने को लेकर की गई। सबसे पहले कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा ने शहर के सेवा प्रदाताओं जैसे- बैंड, होटल, मैरिज गार्डन, घोड़ी वाले, केटरिंग, डेकोरेशन आदि के अलावा शहर के विभिन्न महिला क्लब एवं समाज के विभिन्न प्रतिनिधियों के साथ बैठकें आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा कि 50 लोगों से अधिक किसी भी आयोजन को अनुमति नहीं होगी। जो भी आयोजन किए जाएं, उससे पहले आयोजन करने के लिए प्रशासन की अनुमति आवश्यक रूप से लें। साथ ही आप अपने कैंपस या अन्य स्थल पर एक समय में 50 से अधिक कतई शामिल नहीं होने दें और अपने वर्कर का परिचय पत्र स्वयं जारी करें। साथ ही शादी, बारात व जुलूस समुह के रूप में नहीं निकाले जा सकेंगे, जिसमें 50 से अधिक व्यक्ति शामिल हो। जरूरी यह है कि अपने-अपने कार्यों के साथ कोरोना का पालन भी बेहद जरूरी है। कार्यों की उपयोगिता को जांचे, समझे और उसको अनुमति को ध्यान में रखते हुए कार्य करें। बैठक में अपर कलेक्टर एमएल कनेल व एएसपी डॉ. नीरज चौरसिया उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े : शहर में घूमकर मास्क एवं सेनेटाइजर का वितरण
प्रतिदिन रात्रि 9 बजे से प्रातः 6 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

महिला क्लब और समाज के विभिन्न प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री शैलेंद्रसिंह चौहान ने कहा कि गणगौर पर्व के दौरान कोरोना गाईडलाईन का पालन बेहद जरूरी है। कोरोना संक्रमण के हालात अच्छे नहीं है। एक ही स्थान पर ज्यादा ज्वारें नहीं बोए। कम से कम भीड़ हो और अपने परिवार के सदस्यों को समझाएं कि बेवजह बाहर न निकले। बड़ी-बड़ी बाडियों के लिए पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी या कर्मचारी को नियुक्त किया जाएगा। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रात्रि 9 बजे से प्रातः 6 बजे तक संपूर्ण जिले में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया हैं। गणगौर पर्व पर जिले में सामुहिक आयोजन भंडारे, गणगौर उत्सव पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। बैठक में विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सुझाव भी मांगे गए और गाईडलाईन का पालन कराने का भी आव्हान किया गया। माली समाज द्वारा आव्हान किया गया कि जिस भी व्यक्ति की कोरोना जांच की गई है, उसे घर पर ही आईसोलेशन में रहना है। इसके लिए समाज व पड़ोसी पर नजर रखने के साथ-साथ आवश्यक होने पर सहायता भी करें और कोविड गाईडलाईन के पालन के संबंध में बताएं भी। इससे मोहल्ला व नगर सुरक्षित रहेगा।

1075 कोविड कमांड सेंटर से सहयोग ले

बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा ने कहा कि अगर आईसोलेशन पर समाज स्वयं नजर रख ले, तो कई समस्याएं आसान हो जाएगी। आईसोलेशन में रहने वाले व्यक्ति को 1075 पर सभी जानकारी और कोरोना के संबंध में आवश्यक निगरानी भी रखी जा रही है। इस नंबर व कोविड कमांड सेंटर से वीडियों कॉल के माध्यम से टेम्प्रेचर, ऑक्सीजन सेच्युरेशन आदि की जानकारी ली जा रही है। साथ ही आवश्यक होने पर आशा कार्यकर्ता द्वारा किट भी भेजा जा रहा है। खरगोन विधायक रवि जोशी ने अपने समाज में गणगौर पर्व पर होनी वाली पंगत को कोरोना महामारी को देखते हुए निरस्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि पूजा-पाठ और नैमित्तिक कार्य तक सीमित किया। श्रीगौड़ ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष आनंद राम दुबे ने समाज जनों से अपील की कि कम से कम संख्या में माता की बाड़ी में जाकर पूजन-अर्चन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *