Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

एक ऐसी फिल्म जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सबसे जोरदार जीत है

मुम्बई

आज गणतंत्र दिवस है और इसी के साथ वर्ष की सबसे बड़ी फिल्म का अनाउंसमेंट हुआ है। निर्माता-अभिनेता निखिल द्विवेदी ने 1971- भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित एक मेगा युद्ध फिल्म- अपने अगले प्रोडक्शन वेंचर का चयन कर लिया गया है। मैग्नम ओपस को उसी अवधि में सेट किया जाएगा और डक्का के लिबरेशन के इर्द-गिर्द घूमेगा। एस निर्माता कुछ समय के लिए फिल्म को एक साथ रखने पर काम कर रहे हैं और उसी की अनाउंसमेंट के लिए गणतंत्र दिवस को चुना गयाहै।


1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध अतीत में कुछ फिल्मों की पृष्ठभूमि रहा है, वहीं निखिल की फिल्म पूरी तरह से ताजा होगी। वास्तव में, वीरे दी वेडिंग निर्माता ने इसे बड़े पैमाने पर बनाने की योजना बनाई है। निखिल ने बताया, “भारत ने कभी भी वास्तविक युद्ध वाली फिल्म नहीं देखी है। हम एक इतिहासकार की पाठ्यपुस्तक से सेल्युलाइड की तरह इस घटना को दिखाने की योजना बना रहे हैं। मेरा प्रयास इसे किसी भी भाषावाद के बिना यथासंभव वास्तविक और प्रामाणिक बनाना है। हम इसे अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार डिजाइन करना चाहते हैं।”

इसे भी पढ़े : चलिए कुछ बेहतर करते हैं, चलिए इंदौरी बनते हैं: अतुल मलिकराम, को-फाउंडर, PR 24×7


1971 दो बहुत महत्वपूर्ण और शक्तिशाली भारतीय चेहरों के बीच गतिशीलता पर ध्यान केंद्रित करेगी- इंदिरा गांधी, भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री और सैम मानेकशॉ, जो भारत-पाक युद्ध के दौरान सेना के प्रमुख थे। निखिल कहते हैं, “1971 के बाद दोनों आधुनिक भारत में सबसे सशक्त जीत में से एक का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से काम करते हुए दिखाई देंगे। यह उतना ही राजनीतिक और कूटनीतिक युद्ध था जितना कि सशस्त्र बलों द्वारा लड़ा गया था।

” फिल्म के लिए कास्टिंग पहले से ही चल रही है और मुख्य भूमिकाओं के लिए अभिनेताओं का चयन करने के बाद उस पर एक अनाउंसमेंट किया जाएगा। युद्ध के ड्रामा की शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *