Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

शाजापुर। केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों के समर्थन में ब्लाक कांग्रेस अधय्क्ष इरशाद खान के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता  गणतंत्र दिवस समारोह मे शामिल होने ट्रैक्टर से पहुंचे,  26 जनवरी की सुबह कांग्रेस नेता ट्रैक्टर मे सवार होकर गणतंत्र दिवस समारोह स्थल के लिए  रवाना हुए।

इस दौरान ब्लाक अधय्क्ष इरशाद खान ने कहा कि पिछले दो महीनों से किसान दिल्ली के बार्डरों पर कृषि कानूनों के विरोध में हड्डी गलाने वाली कड़कड़ाती ठंड में काले कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. लेकिन मोदी सरकार सुनने को तैयार नहीं है.
श्री खान ने कहा कि सरकार तीनो काले कानून रद्द नहींं कर रही है. केवल बातचीत करने के नाम पर किसानों को बेवकूफ बना रही है, जबकि किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुये हैं.

शहर कांग्रेस अधय्क्ष इमरान खरखरे ने कहा कि कृषि कानून केवल कुछ चुनिंदा कॉर्पोरेट्स को लाभ पहुॅचाने के लिए बनाया गए हैं, और कृषि क्षेत्र निजी क्षेत्र को सौंपा जाएगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहले ही लाभ कमाने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के संस्थानों का विनिवेश कर दिया है, 
उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र को भी उसी तर्ज पर मोदी सरकार ने अपने चुनिंदा कॉर्पारेट्स को लाभ पहुचाने के लिए तीन कृषि कानूनों को अमली जामा तैयार किया है, लेकिन देश के किसान केंद्र को इसमें सफल नहीं होने देंगे.
कांग्रेस किसानों की लड़ाई में उनके साथ खड़ी है और जब तक तीनों किसान विरोधी कृषि कानूनों को निरस्त नहीं किया जाता, तब तक किसानों को समर्थन जारी रहेगा.।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *