Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


प्रदेश सरकार हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन तक नहीं करवा पा रही, शिकायत में कहा स्कूल कह रहा फीस भरो या टीसी ले जाओ


उज्जैन।
कालिदास मांटेसरी स्कूल बम्बाखाना द्वारा पूरी फीस को ही ट्यूशन फीस बताकर वसूली के लिए पालकों को धमकाने के मामले में पालकों ने जिला शिक्षा अधिकारी को लिखित में शिकायत की है।


पालकों ने कई बार कालिदास स्कूल प्रबंधन से ट्यूशन फीस स्पष्ट करने हेतु निवेदन किया लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद कालिदास स्कूल प्रबंधन पूरी फीस लेने पर अड़ा हुआ है। वहीं जिन पालकों ने अब तक फीस जमा नहीं कराई है उन्हें फोन पर कहा जा रहा है कि या तो फीस जमा करो नहीं तो अपने बच्चों की टीसी ले जाओ।

इसे भी पढ़े : उज्जैन की रितिका लंगर को मिला विदेशों में सम्मान

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा स्पष्ट निर्देश दिये गये थे कि फीस न भर पाने के कारण किसी बच्चे को स्कूल से नहीं निकाला जा सकता लेकिन कालिदास स्कूल द्वारा स्वयं न निकालते हुए पालकों पर दबाव बनाया जा रहा है कि फीस नहीं तो स्कूल नहीं।

प्रदेश सरकार हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन करवाने में अक्षम साबित हुई है, शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार भी ट्यूशन फीस के लिए नियमावली बनवाने की बात बोलकर भूल गए। ऐसे में पालकों ने जिला शिक्षा अधिकारी को 27 जनवरी को लिखित शिकायत करते हुए बताया कि जो फीस पिछले वर्ष ली थी वहीं इस वर्ष ले रहे हैं तो इसमें ट्यूशन फीस कहां है, जिन परिवारों के दो-तीन बच्चे इसी स्कूल में पढ़ रहे हैं, उनकी हालत यहां सबसे अधिक दयनीय है। वे इतनी फीस कैसे भर पायेंगे, ऐसे में पालकों ने मांग की है कि शासन ट्यूशन फीस निर्धारित करवाएं, समस्त पालक ट्यूशन फीस भरने को तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *