Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


नवीन मतदाताओं सांकेतिक रूप से इपिक कार्ड का किया गया वितरण


निर्वाचन आयोग द्वारा श्रेष्ट कार्य करने पर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी 202 बदनावर अजमेर सिंह गोड़ को प्रशस्ति पत्र दिया गया


धार/ 25 जनवरी 2021/ 

11 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर यहाँ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कार्यक्रम कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में संक्षिप्त रूप से आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में श्री सिंह ने आयोग द्वारा श्रेष्ठ कार्य करने पर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी 202 बदनावर अजमेर सिंह गोड़ को प्रशस्ति पत्र, जिले के बीएलओ को श्रेष्ठ कार्य करने पर प्रशस्ति पत्र तथा नवीन मतदाताओं सांकेतिक रूप से इपिक कार्ड का वितरण किया। साथ ही मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा के सन्देश को सुना गया। इसके पश्चात निर्वाचन आयोग द्वारा ई मतदाता पहचान पत्र (e-EPIC)  एप का पीपीटी के माध्यम से विवरण दिया गया।

इसे भी पढ़े : महिला के सम्मान अभियान का उड़ रहा मखोल


जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने उपस्थित सभी को मतदाता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि वोटर लिस्ट में पुनरीक्षण किया जाता है, इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि कोई पात्र मतदाता मतदान करने से कहीं छूट न जाए। जिन मतदाताओ की मृत्यु हो गई हो, उनके नाम कटना चाहिए, जिससे वोटर लिस्ट में कोई संदेह न रहे। आयोग द्वारा हमे दिये गए लगभग 43 हजार के टारगेट को भी हमने पूर्ण किया गया है।

यह सभी अधिकारियों की मेहनत का नतीजा है। मुझे लगता है अब हमारा वोटर रेशों बढ़िया हो चुका है और महिला व पुरुषों का रेशों बढ़िया हैं। आज चुनाव आयोग ने नया पोर्टल लांच किया है, शुरुआत में सभी कार्य कठिन होते है, परन्तु धीरे-धीरे समय रहते हुए वह सरल होते जाते है। आप सभी से अनुरोध है कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि इलेक्शन कमीशन हम पर विश्वास करता है और हम उस विश्वास कर इलेक्शन सम्पन्न करते है।


श्री सिंह ने उपस्थित अधिकारियों व नवीन मतदाताओं को शपथ दिलाई। उपस्थित सभी ने शपथ लेते हुए कहा कि “हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।”

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सन्तोष वर्मा, अपर कलेक्टर एस एस सोलंकी सहित अधिकारी व मतदाता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *