Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
You are here
Home > इंडिया > भारत > उत्तर प्रदेश > बरेली के कोविड अस्पताल में उठा धुआं, फायर फाइटर पहुंचे

बरेली के कोविड अस्पताल में उठा धुआं, फायर फाइटर पहुंचे

तत्‍काल दमकल विभाग के कर्मचारी गाडि़यां लेकर पहुंचे

दमकल कर्मियों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को अग्निशमन यंत्रों के उपयोग की जानकारी दी।

बरेली

जनपद बरेली के राजकोट, गुजरात के कोरोना अस्पताल में हुए अग्निकांड में पांच संक्रमित मरीजों की मौत के बाद शनिवार को बरेली के कोविड अस्‍पताल में धुआं उठने लगा। इसकी जानकारी मिलते ही तत्‍काल दमकल विभाग के कर्मचारी गाडि़यां लेकर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए। कुछ ही देर में कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। आग लगने से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। दरअसल यह एक मॉक ड्रिल थी।

इसे भी पड़े : सीआरपीएफ जवान ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

दमकल कर्मचारियों और अस्‍पताल के स्‍टाफ को प्रशिक्षण देने के लिए इसका आयोजन किया गया था। मॉक ड्रिल  तहत शिवानंद अस्पताल के आइसीयू में हादसा दिखाया गया। जहां कुल 11 मरीज भर्ती थे।

दर्दनाक हादसे के बा  बरेली के 300 बेड कोविड अस्पताल में भी अग्नि सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं को आकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अग्निशमन विभाग के साथ मिलकर मॉक ड्रिल की। दोपहर करीब 1:30 बजे दमकल की गाड़ी 300 बेड कोविड अस्पताल पहुंची। दमकल कर्मियों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को अग्निशमन यंत्रों के उपयोग की जानकारी दी। इसके बाद  स्वास्थ्य कर्मियों से अग्निशमन यंत्र जलवा कर भी देखे। वहीं अस्पताल में लगे सभी अग्निशमन यंत्र और अन्य फायर फाइटिंग सिस्टम जैसे स्प्रिंकलर, हौज़रील को भी चेक किया। दमकल विभाग की टीम ने करीब दो घण्टे तक प्रशिक्षण दिया।


———एलबी कुर्मी चिरंतन न्यूज़ इंडिया
ब्यूरो हेड-बरेली

Leave a Reply

Top