Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

जमीनी स्तर पर शासन प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के दावे खोखले नजर आ रहे

 उज्जैन। सरकार भले ही दिव्यांगों और मूक बधिरो के लिए कई योजनाएं बनाती है परंतु उसे अमलीजामा प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहना पाते हैं जिसकी वजह से यह लोग परेशान होते रहते हैं यहां तक की इन लोगों को सरकारी योजना की जानकारी भी नहीं रहती है यही कारण है कि शहर के रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और प्राचीन मंदिरों के आसपास सहित शहर के बाहर प्रमुख सड़कों के ऊपर दिव्यांग मूक बधिर युवकों को देखा जा सकता है ।

परेशान होते हुए जहां इस समय ठंड जबरजस्त और तेजी के साथ बड़ रही है, दिन का समय हो या रात हो शुरुआत में ही ठंड अपने तेवर दिखा रही है और तेजी से ठंड इस समय पड़ रही है पर यह निराश्रित मूक बधिर दिव्यांग बेहद परेशान हैं और बेहद दुखी खुले आसमान के नीचे रोड और खुली जगह में पढ़े हुए हैं लेटे हुए हैं और बैठे हुए हैं भूखे प्यासे पर सजे हुए मंचों से जनता का सेवक जनता का हितेषी बताने वाले नेताओं को इन दिव्यांग मूक बधिर की परेशानी समस्या नजर नहीं आ रही है ।

इसे भी पढ़े : डंपर टेंपो ट्रेवल्स भिड़ंत , 3 लोग जिंदा जले

साथ ही बेहतर प्रशासन का दावा करने वाले अधिकारियों को भी इन दिव्यांग और मूक बधिर की परेशानी पीड़ा नहीं दिखाई दे रही है इस समय रात को देखा जा सकता है इन मूक बधिर और दिव्यांगों को खुले आसमान के नीचे बैठे हुए लेटे हुए और रात गुजारते हुए साथ ही मुख्य सड़क पर भूखे प्यासे अपने दिन गुजार रहे हैं और जमीनी स्तर पर शासन प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के दावे खोखले नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *