Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

उज्जैन! भारतीय जनता पार्टी द्वारा उज्जैन नगर के सभी नो मंडलो में लगने वाले प्रषिक्षण वर्ग की तैयारियो को लेकर उज्जैन नगर की बैठक भाजपा लोकशक्ति कार्यालय पर संभागीय टोली के सदस्य श्री कैलाश चावला की उपस्थिती में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी ने की। बैठक में विधायक श्री पारस जैन विशेष रूप से मौजूद थे।

इसे भी पढ़े : नरवर पुलिस ने फरियादी को ही बना दिया आरोपी


सह मीडिया प्रभारी दिनेश जाटवा के अनुसार बैठक को संबोधित करते हुए श्री कैलाश चावला ने कहा कि देश में भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो समय समय पर कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करती है । प्रशिक्षण वर्ग के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओ को विचार धारा से जोड़कर इतिहास आदि के बारे में प्रशिक्षित करती है।

प्रशिक्षण से कार्यकर्ता का वैचारिक पक्ष सशक्त होता है। उन्होने कहा कि जीवन में हर पल सीखते रहना चाहिए। सीखने की कोई आयु नही होती है। भाजपा की रीति-नीति अन्य दलो से भिन्न है। इसमें प्रशिक्षण वर्गो की महत्वपूर्ण भूमिका है। कार्यकर्ताओ को विचारधारा से मजबूत करने के लिए प्रशिक्षण वर्ग आवश्यक है।


नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी ने कहा कि मंडल प्रशिक्षण वर्ग दो दिवसीय होगें । इसमें शासन की कोरोना गाईडलाईन का पूर्ण पालन किया जाएगा। उन्होने कहा कि भाजपा मे प्रशिक्षण वर्ग के माध्यम से अच्छे कार्यकर्ताओ का निर्माण करना कार्य पद्वति है।

बैठक में श्री जोशी ने प्रशिक्षण वर्ग हेतू प्रदेश नेतृत्व द्वारा दिए दिशा निर्देशो की विस्तृत जानकारी दी व कहा कि भाजपा दो तीन वर्ष में कार्यकर्ताओ को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करती है। परंतू इस बार वर्ग कोरोना के वजह से अलग तरह से हो रहे है। कार्यकर्ता का रात्रि विश्राम वर्ग स्थल पर नही होगा। श्री जोशी ने प्रशिक्षण वर्ग की भूमिका से कार्यकर्ताओ को अवगत कराया ।

इसे भी पढ़े : चलती बस में महिला के साथ हुई अश्लील हरकत

प्रशिक्षण वर्ग नगर के सभी नो मंडलो में 15 दिसंबर तक किए जाएगें। बैठक में मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रशिक्षण वर्ग प्रमुख, मंडल व्यवस्था प्रमुख सहित श्री कल्याण शिवहरे, श्री सत्यनारायण खोईवाल, श्री आनंदसिंह खींची, उपस्थित थे । बैठक का संचालन श्री सुरेश गिरी ने किया व आभार श्री राजेन्द्र झालानी ने माना ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *