Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


नगदा दशहरा मैदान स्थित आबादी क्षेत्र की जमीन का मंगलवार को एक बार फिर राजस्व विभाग के अमले ने सीमांकन कार्रवाई को अंजाम दिया। राजस्व व नपा के अमले ने मौके पर पहुंचकर जमीन की नपती की। यह तिसरा मौका था जब जमीन का सीमांकन किया गया है।

इसे भी पढ़े : 57 नमूने की मौके पर जांच 21 किलो खराब मावा नष्ट कराया सैंपल भेजे भोपाल


गौरतलब है कि मैदान के समीप एक परिसर है। जिसमें लगभग एक दर्जन परिवार निवास करते है। वर्तमान में इस जमीन के मालिक विशाल पिता हरीओम पहलवान रघुवंशी है। उक्त जमीन के पीछे ही भाजपा नेता अशोक मावर ने कुछ जमीन क्रय की है। जिस पर भाजपा नेता द्वारा प्लांट काटे जा रहे है।

भाजपा नेता मावर द्वारा राजस्व विभाग को शिकायत की गई है कि रघुवंशी द्वारा जमीन पर कब्जा किया गया है तथा जमीन शासकीय है। जिसको लेकर तीन बार नपती हो चुकी है। इधर रघुवंशी का कहना है कि मावर द्वारा उन की जमीन में से रास्ता निकाला जा रहा था, जब उन्होंने मना किया तो उनके द्वारा इस तरह की झूठी शिकायत की गई।

रघुवंशी का कहना है उनके पास जमीन के मालिकाना हक संबंधी राजस्व विभाग के तमाम दस्तावेज मौजुद है तथा उनकी भूमि विधिवत नगर पालिका के राजस्व विभाग में भी दर्ज है। उसके बावजुद भाजपा नेता की शिकायत पर प्रशासन द्वारा एकतरफा कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग को उनके द्वारा पूर्ण सहयोग किया जा रहा है लेकिन नेता के दबाव में सिर्फ उन्हें परेशान किया जा रहा है। इस पुरे घटनाक्रम के दौरान मजेदार बात यह रही कि शिकायतकर्ता मावर का ही अतिक्रमण होने की आत भी सामने आई है।

इसे भी पढ़े : बस और आयशर की भिड़ंत में 20 लोग घायल, एक की मौत



पुरे शहर में अवैध काॅलोनी ढूंढ रहे, यहाॅं के प्लाॅट की जांच नहीं
अनुविभागीय अधिकारी आशुतोष गोस्वामी के निर्देश पर राजस्व विभाग का अमला पुरे शहर एवं आसपास के क्षेत्र में बिना डायवर्शन एवं भूमि का बिना व्यय परिवर्तन किए काॅलोनी काटने वालों के विरूद्ध कार्रवाई कर रहा है, वहीं दुसरी और बिना रेरा में पंजीयन किए रहवासी प्लाॅट काटने वाले भाजपा नेता की शिकायत पर भोलेभाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन के इस दोहरे मापदण्ड की चर्चा पुरे नगर में हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *