Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

जानकारी मिलने के बाद जनपद सीईओ ने बैंक पहुंचकर लगाई फटकार

172 हितग्राहीयो का पेमेंट पेंडिंग में पडा़ हैं इनको तुरंत 3 दिन में निपटाने के आदेश

इसे भी पढ़े : नशे में धुत होकर पिता ने अपने 3 बच्चों को नहर में फेंका

सोयत कला -आगर मालवा जिले के अंतर्गत जनपद पंचायत सुसनेर के ग्राम पंचायत डोंगरगांव, साल्या खेड़ी आदि गांवो मे स्टैंट वेंडर फुटपाथ विक्रेता योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा गरीब फल फ्रूट बेचने वाले, चाय बेचने वाले, हाथ ठेला चलाने वाले गरीब लोगों को ₹10,000 रुपए देने की योजना चलाई गई है पर बैंको के द्वारा क्षेत्र के 172 हितग्राहियों को राशि नहीं दी जा रही हैं ।

परेशान हितग्राही किशोर सेन, शिव सेन ,भागचंद भिलाला, दुर्गेश सत्यनारायण सोनी आदि लोगों ने बताया कि हमारे द्वारा ग्राम पंचायत में आवेदन दिया गया था पंचायत द्वारा स्वीकृत होने के बाद बैंक में सम्मिलित किया गया पर बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर से इस बारे में बात की गई तो बोलते हैं कि आपका गांव हमारी बैंक में पढ़ता ही नहीं हम कैसे करें डोंगरगांव इलाहाबाद बैंक में जाओ तो वहां भी सुनवाई नहीं होती हैं ।

कोई भी कर्मचारी बात करने को तैयार ही नहीं रहते जब इसकी सूचना जनपद पंचायत सी.ई.ओ. पराग पंथी को मिली तो तुरंत इलाहाबाद बैंक डोंगरगांव और बैंक ऑफ इंडिया सोयत कला पहुंचे जहां पर बैंक के मैनेजरओं को फटकार लगाई गई और कहा गया कि विगत कई महीनों से 172 हितग्राहीयो का पेमेंट पेंडिंग में पडा़ हैं इनको तुरंत 3 दिन में निपटाने के आदेश दिए गए जब इस मामले में संवाददाता द्वारा जनपद पंचायत सीईओ से बात की गई तो बताया कि जानकारी मिली है कि इलाहाबाद बैंक डोंगरगांव में 32 हितग्राहियों को सरकार की योजना का लाभ नहीं मिला है और बैंक ऑफ इंडिया में 140 हितग्राही पेंडिंग में पड़े हैं मेरे द्वारा मैनेजर को आदेश दे दिया है कि 3 दिन में पेंडिंग रखें हितग्राहियों के पैसे उनके खातो मैं डाला जाए ।


हम आपको बता दें कि इसी प्रकार सोयत कला नगर परिषद द्वारा 237 हितग्राहियों के फार्म अपडेट किए गए थे जिसमें से बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 155 हितग्राहियों के खाते में पैसा डाला गया बाकी 82 हितग्राही अभी भी इस योजना से लाभान्वित नहीं हो पाए ग्रामीणों एवं सोयत कला नगर के हितग्राहियों का कहना है कि इस मामले में सीएम हेल्पलाइन181 नंबर पर भी 1 से 2 महीने पहले शिकायत दर्ज करवा दी गई पर कुछ भी समाधान नहीं निकला शिकायत करने के बाद बैंक के मैनेजर और कर्मचारी हो रहे काम को भी रोक देते हैं जहां माननीय प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज श्री चौहान द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं पर किसी भी योजना का लाभ गरीबों को बिना मुसीबत आये नहीं मिल पा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *