Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
करोड़ों का माल बरामद

मुजफ्फरनगर! वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के द्वारा नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम जीरो ड्रग्स अभियान को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब क्राइम ब्रांच टीम और सिविल लाइन पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए अनाधिकृत रूप से संचालित बॉडीबिल्डिंग सप्लीमेंट्स की फैक्ट्री पर छापेमारी कर संचालक जुबेर आलम सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया!

इसे भी पढ़े : शहर के 40 हजार पटरी दुकानदारो को पेटीएम की सुविधा उपलब्ध करवाएगा लखनऊ नगर निगम

पुलिस ने इन अभियुक्त गणों के पास से भारी मात्रा में अलग-अलग कंपनी के नकली प्रोटीन के भरे हुए डिब्बे, टेबलेट, नकली रैपर व नकली प्रोटीन बनाने के सामान को भी भारी मात्रा में बरामद किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने आज इस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए बताया कि यह गिरोह लखनऊ, नागपुर, बरेली, यमुनानगर जैसे विभिन्न शहरों से खरीददार जिस कंपनी की नकल बनवाना चाहते थे, उसे नकली उत्पाद तैयार कर सप्लाई करते थे, ब्रांडेड कंपनी के डिब्बों की नकल वाले डिब्बे बनवाते थे और मिश्रित पदार्थ को डिब्बे में डालकर नकली रैपर लगाकर ब्रांडेड कंपनी का बनाकर पैक कर देश के विभिन्न हिस्सों में सप्लाई कर रहे थे।

एक किलोग्राम के डिब्बे की लागत 100 से ₹200 के बीच आती थी और उसे यह गिरोह 1500 से 2000 तक के मोटे मुनाफे के साथ बेचते थे। यह लोग इसमें मेल्टो डेक्सट्रिन फ्लेवर दिल्ली से लाकर cyproheptadine, dexamethasone जैसी दवाइयों को मिलाकर मिलावटी उत्पाद बनाते हैं, जिसको प्रोटीन सप्लीमेंट्स बता कर लोगों को बेचा जा रहा है, इस प्रकार के नकली सप्लीमेंट का सेवन कर नौजवान युवक के शरीर के महत्वपूर्ण अंग खराब होने शुरू हो जाते हैं ,जिससे भविष्य में सेवन करने वाले व्यक्ति की अकस्मात मृत्यु हो जाती है।

फिलहाल मुजफ्फरनगर पुलिस इस गैंग के कहां-कहां तार जुड़े हुए हैं ,यह जानने में जुटी हुई है और इससे जुड़े अन्य सदस्यों की धरपकड़ में जुट गई है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया है कि इस गैंग के पकड़े हुए सदस्यों पर गैंगस्टर, संपत्ति कुर्क व अन्य गंभीर धाराओं में सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

चिरंतन न्यूज़ के लिए विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *