Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
You are here
Home > मध्य प्रदेश > इंदौर > इंदौर में कल से रात 10 से सुबह 6 बजे तक सभी दुकानें रहेंगी बंद..

इंदौर में कल से रात 10 से सुबह 6 बजे तक सभी दुकानें रहेंगी बंद..

कोविड-19 की रोकथाम के संबंध में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय

कलेक्टर मनीष सिंह की अपील

इंदौर

• प्रदेश में कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर शेष किसी भी जिले, शहर, क्षेत्र में लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा।

• अन्तर्राज्यीय एवं अन्तरजिला परिवहन सतत एवं निर्बाध रूप से चल सकेगा।

• अधिक संक्रमण के जिलों इन्दौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम एवं विदिशा में 21 नवम्बर से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात्रि 10 बजे से .प्रात: 6 बजे तक दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे तथा नागरिक अति आवश्यक होने पर ही इस अवधि में आवागमन कर सकेंगे।

• औद्योगिक मजदूरों के आवागमन एवं ट्रकों के परिवहन पर कोई रोक नहीं रहेगी।

इसे भी पढ़े : मृतक के परिवार ने सहायक राशि के रूप में ₹10000000 की मांग रखी

• कक्षा 1 से 8वीं तक के समस्त स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। कक्षा 9 से 12 के स्कूली छात्र-छात्राएं तथा कॉलेज के छात्र-छात्राएँ विभागों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप गाइडेंस के लिए स्कूल/कॉलेज आ सकेंगे।

• फेस मास्क का उपयोग पब्लिक प्लेसेस में समस्त नागरिक करें इसका सख्ती से पालन कराया जायेगा।

प्रदेश के समस्त जिलों में 21 नवम्बर से जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की बैठक आयोजित कर 22 नवम्बर तक समस्त जिला कलेक्टर विवाह/सामाजिक कार्यक्रमों में उपस्थिति की अधिकतम सीमा क्या तय की जाए और जिले में कौन-कौन से कन्टेनमेंट जोन बनाए जाएंगे का प्रस्ताव राज्य शासन को भेजेंगे।

कलेक्टर मनीष सिंह की अपील


कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि नागरिक विशेष सावधानी और सतर्कता रखें। कोरोना का खतरा अभी गया नहीं है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे मॉस्क का सही ढ़ग से उपयोग करें। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत चिकित्सकों को दिखायें। आवश्यक होने पर जांच भी करवायें। समय पर अस्पताल पहुंचे और तुरंत उपचार लेना शुरू करें। इलाज में देरी घातक होती है। कोरोना के प्रकरण जिस क्षेत्र में ज्यादा निकलेंगे वहां कन्टेमेंट झोन बनाने पर विचार किया जायेगा।

Leave a Reply

Top