Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
बेहतर आवागमन के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों को मिलेगी सौगात

अंबेडकरनगर। बेहतर आवागमन के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जल्द ही 17 सड़कों का निर्माण होगा। 11 करोड़ से अधिक लागत से 17 सड़कों के निर्माण के लिए पीएमजीएसवाई के तहत शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द ही शासन से मंजूरी मिलते ही निर्माण के लिए सभी प्रक्रियाओं को निपटाने के बाद निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।


संबंधित सड़कों के निर्माण से लगभग तीन लाख की आबादी को सुचारु आवागमन में लाभ मिलेगा।शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों को आवागमन के लिए किसी भी प्रकार की मुश्किल न हो, इसके लिए केंद्र व प्रदेश सरकारों द्वारा अलग अलग योजनाओं के तहत बड़े पैमाने पर न सिर्फ नई सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है बल्कि क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत भी की जा रही है।

इसे भी पढ़े : जिला मुख्यालय पर अवैध टैक्सी स्टैंडों को लेकर यातायात पुलिस की मेहरबानी


अंबेडकरनगर जनपद में भी काम तेजी से हो रहा है। इसका व्यापक लाभ भी संबंधित क्षेत्र के लोगों को मिल रहा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में 17 सड़कों के निर्माण व मरम्मत का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना कार्यालय के लिपिक रेहान खान ने बताया कि 11 करोड़ 8 लाख 6 हजार रुपये की लागत से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में 17 सड़कों के निर्माण व मरम्मत का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। जल्द ही इसे मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

जिन सड़कों के निर्माण व मरम्मत के लिए शासन को पत्र भेजा गया है, उनमें कम्हरिया से सुंदरपुर खालशाहपुर मार्ग, इनामीपुर से शमशुद्दीनपुर मार्ग, उमरावां से रामपुर गिरंट मार्ग, बैजपुर से प्रतापीपुर मार्ग, पिण्डोरिया से भरवट मार्ग, बिलाल बाग संपर्क मार्ग, निजामपुर हडिय़ा शहरी रोड संपर्क मार्ग, राजेसुल्तानपुर से गढ़वल रोड संपर्क मार्ग, राजेसुल्तानपुर से परसनपुर संपर्क मार्ग, इंदईपुर से जुनेदपुर संपर्क मार्ग, जलालपुर से मित्तूपुर रोड, रामनगर से शाहपुर औरांव रोड, जलालपुर से पेठिया रोड, सोनगांव से ताराखुर्द संपर्क मार्ग, नरायनपुर से सुगौटी मार्ग, रफीगंज से चैनपुर रोड व पंचमदास कुटी से बस्तीपुर संपर्क मार्ग शामिल है।


बताया कि संबंधित मार्गों के निर्माण से लगभग तीन लाख की आबादी को सुचारु आवागमन में लाभ मिलेगा।11 करोड़ 8 लाख 6 हजार रुपये की लागत से 17 सड़कों के निर्माण व मरम्मत का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही टेंडर आदि प्रक्रिया के बाद निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *