Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

माकड़ोन नगर का भीमराव अंबेडकर बस स्टैंड नगर निकाय द्वारा लाखों रुपए की लागत से बना तो दिया लेकिन यहां पर सुविधा नाम की कोई चीज नहीं है इसी बस स्टैंड पर एक यात्री प्रतिक्षालय जो आधा अधूरा बना है ठेकेदार की लापरवाही के कारण अभी तक कार्य पूर्ण नहीं होने से कोई उपयोग नहीं हो पा रहा है वही नवीन बस स्टैंड पर निकाय द्वारा सब्जी मार्केट बना दिया जिसके कारण बसों को खड़ी रहने में भी दिक्कत खड़ी हो रही है.

इन बसों को स्टैंड पर प्रवेश पीछे से दिया जाए कोई भी बस रोड पर नहीं खड़ी रहे आसपास के ठेलो बसों को आगे पीछे लेने में भी दिक्कत आती है इसलिए बस स्टैंड को अतिक्रमण से मुक्त किया जाए  तथा बस स्टैंड के अंदर लोडिंग वाहन खड़े रहते हैं इन वाहनों का कोई स्टैंड नहीं है .

इसके बावजूद भी नगर निकाय की अनदेखी के कारण खड़े रहते हैं तथा भाड़े के इंतजार में सुबह से शाम तक खड़े देखे जा सकते हैं इन्हीं के पास रोजाना ट्रेक्टर ट्राली या लग रही है लेकिन प्रशासन ने कभी भी इस तरफ ध्यान ही नहीं दिया जिसके कारण यह बस स्टैंड दुकान खरीद कर लेने वालों के लिए आफत बना हुआ है जिसके कारण आए दिन विवाद होते रहते हैं सब्जी की दुकान लगाने वालों का कोई मापदंड नहीं है 10 फीट की दुकान होने के बावजूद भी 20 फीट का तंबू लगाते हैं तथा उस पर भी कर्मचारी खड़ा कर देते हैं .

इसी के कारण बस स्टैंड पर अतिक्रमण दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है जिधर देखो उधर ठेलो की भरमार जब देखो तब यह टेलर सड़क के किनारे खड़े हो जाते हैं अभी त्यौहार का समय है समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो आगे चलकर स्थिति और खराब हो सकती है इसी प्रकार शाजापुर रोड का भी यही हाल है 10 फीट की दुकानें हैं तथा बाहर 20 फीट तक किसी के पास पड़े हैं किसी ने पलंग रख दिए हैं किसी का सामान पड़ा है किसी के दरवाजे पड़े हैं किसी की बिस्तर पर टिप्पणी है किसी के पाइप के बंडल पड़े हैं .

यह नहीं जिधर देखो उधर जाम आखिर प्रशासन बार-बार इन लोगों से गुजरता है तो क्या देखता है बात बड़ी सोचनीय है लेकिन प्रशासन कुछ भी नहीं सोचता है सिर्फ देखता है और चलता है पुलिस प्रशासन भी मूकदर्शक बना हुआ है मस्जिद से लेकर मंडी गेट आपाधापी होती है कोई कहीं भी ट्रैक्टर खड़ा कर दे किसी को कोई कहने वाला नहीं है त्योहारों के समय पुलिस प्रशासन को भी स्थाई आरक्षक की ड्यूटी लगानी चाहिए  वह भी डायल 100 पर निर्भर है कोई कर्मचारी नहीं रहता है इसी कारण रोजाना जाम की स्थिति लगती है प्रशासन शीघ्र ध्यान दे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *