Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

फिर एक महिला लव जेहाद का शिकार हुई

टाण्डा पुलिस ने उसकी तहरीर से हटकर दूसरी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया

अंबेडकरनगर 9 नवंबर । पुलिस एक तरफ महिलाओं में सुरक्षा की भावना जागृत करने तथा उन्हें त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से मिशन नारी शक्ति चला रही है लेकिन वहीं दूसरी तरफ थानों पर पंहुचने वाली महिलाओं के साथ खाकी कैसा व्यवहार कर रही है यह भी सामने आता जा रहा है। न्याय मांगने गई एक महिला से पुलिस ने ऐसे -ऐसे सवाल दागे जिसका जवाब दे पाना उसके लिए संभव नही था। किसी तरह टाण्डा थाने में उसकी प्राथमिकी भी दर्ज की गई तो तहरीर बदलकर । हारकर पीड़िता ने अब पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़िता ने अकबरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक पर भी गम्भीर आरोप लगाये हैं। पीड़िता के अनुसार वह 2017-18 में जिला मुख्यालय पर अम्बेडकर पार्क को जाने वाली गली में स्थित आमिना मंजिल में रहती थी। यहां सलीम नाम के युवक ने उस से हिन्दू रीति रिवाज से शादी की थी लेकिन जब उसने कोर्ट मैरिज करने के लिए कहा तो सलीम ने मना कर दिया। वह उसके साथ आकर टाण्डा भी रहते थे। तीन नवम्बर को सलीम ने कहा कि वह शादी करने जा रहा है। इस पर जब उसने आपत्ति की तो बोला कि मैं तुम्हें भी अपने साथ रखुंगा।

इसे भी पढ़े : अर्णव डिसेंबर के अंत तक जेल से बाहर न आये इसका उद्धव और नबाब मलिक की पुलिस पूरा प्रबंध कर चुकी है

पीड़िता का कहना है कि वह लव जेहाद का शिकार हुई है तथा सलीम के भाई गुड्डू सिद्दिकी उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उसने पहली तहरीर चार नवम्बर को अकबरपुर थाने में दी थी तथा पांच नवम्बर को महिला थाने में दी । छः नवम्बर को पुनः उसने अकबरपुर थाने में तहरीर दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की। सात नवम्बर को टाण्डा थाने में आरोपियां के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पीड़िता का कहना है कि टाण्डा पुलिस ने उसकी तहरीर से हटकर दूसरी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

अम्बेडकरनगर से विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *