Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

आगर-मालवा ।आगर विधानसभा उप चुनाव की मतगणना 1नवम्बर को पॉलीटेक्नीक कॉलेज आगर में होगी। मतगणना स्थल पर की जा रही तैयारियो का शुक्रवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवधेश शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर ने जायजा लिया।


कलेक्टर ने मतगणना कक्ष तक ईव्हीएम मशीनों के लाने हेतु रूट चार्ट, मतगणना कक्षों में की जाने वाली व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये जाएं। मतगणना स्थल पर वे व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे जिन्हें प्रवेश की अनुमति प्रदान की जाएगी। मतगणना स्थल पर आने से पहले सभी की गहन चैकींग की जाएगी। विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम मतगणना के लिए दो कक्ष में कुल 14 टेबल लगाई जाएगी। प्रत्येक कक्ष में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए 7-7 टेबल रहेगी।

कलेक्टर ने बताया कि पॉलिटेक्निक कॉलेज के मुख्य गेट से शासकीय कर्मचारी, पत्रकार तथा गणना एजेन्ट प्रवेश पा सकेंगे। उन्होंने कहा कि गणना स्थल पर संकेतक लगाए जिससे शासकीय कर्मचारी, पत्रकार तथा गणना एजेन्ट को अपनी जगह पर पहुंचने के लिये असुविधा नहीं हो। उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी को बैरिकेट्स लगाने के निर्देश दिये।

गणना एजेन्ट गणना कक्ष में पानी की बोतल, माचिस, मोबाइल, गुटखा, तम्बाकू आदि नहीं ले जा सकेंगे। उन्होंने प्रेक्षक रूम का प्रबंध, मतगणना कर्मी एवं मतगणना में लगे अन्य अधिकारियों के लिये स्वल्पाहार-भोजन का प्रबंध करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा की मीडिया प्रतिनिधियों के लिए अलग से मीडिया कक्ष बनाया जाएगा।

इस अवसर पर एडिशनल एसपी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशफाक अली, रिटर्निंग अधिकारी राजेन्द्र सिंह रघुवंशी, एसडीओपी ज्योति उमठ, जिला योजना अधिकारी डॉ. सुनील चौहान सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *