Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

आदेश-पर-आदेश : नेताओं पर भारी भ्रष्ट अधिकारी


एसडीओ बृजेश सिंह को कारण बताओ नोटिस


सतना, भ्रष्टाचार के कई मामलों में लिप्त सतना लोक निर्माण विभाग के विवादास्पद उपयंत्री एके निगम को एक बार फिर हवाई उपखंड सतना की जिम्मेवारी से मुक्त कर दिया गया। उधर, आदेश के विपरीत आदेश जारी करने के गंभीर मामले में मुख्य अभियंता रीवा द्वारा एसडीओ बृजेश सिंह को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

विदित हो कि मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग रीवा परिक्षेत्र एवं लोक निर्माण विभाग संभाग सतना के दिनांक 02/11/2020 के जारी आदेश क्रमांक 177 के परिपालन में उपयंत्री एके निगम को हवाई उपखंड सतना से कार्यमुक्त कर दिया गया था। लेकिन तगड़ी पकड़ के चलते उपयंत्री एके निगम को 24 घंटे के अंदर लोक निर्माण विभाग उप संभाग सतना के अनुविभागीय अधिकारी बृजेश सिंह द्वारा पुनः जारी एक आदेश के तहत कार्यालय के आदेश क्रमांक 177 दिनांक 02/11/2020 को तत्काल प्रभाव से निरस्त भी कर दिया गया था।

इस आदेश में स्पष्ट उल्लेखित किया गया है कि हवाई उपखंड सतना के अंतर्गत उपयंत्री एके निगम यथावत अपना कार्य देखते रहेंगे। जो भी हो, फिलहाल विवादास्पद उपयंत्री एके निगम के कार्यमुक्त होने का आदेश और उसके फौरन बाद कथित आदेश की निरस्तगी और अब उनके कार्यमुक्त के आदेश को यथावत रखने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

इसे भी पढ़े : फरवरी 2021 में देश को ‘कोवैक्सीन’ (Covaxin) मिल सकती है. यह वैक्सीन पूरी तरह से स्वदेशी होगी.


सत्तापक्ष के कद्दावर नेताओं ने भी उठाया था मामला


हवाई पट्टी परिक्षेत्र में विवादास्पद उपयंत्री एके निगम द्वारा करवाए गए गुणवत्ताविहीन निर्माण कार्यों का मामला सतना सांसद गणेश सिंह एवं सत्ता पक्ष के विधायक जुगुल किशोर बागरी व प्रदीप पटेल ने भी बड़े ही दमखम के साथ उठाया था और मामले की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करवाते हुए दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की मांग भी की थी।

इसे भी पढ़े : 11 साल की बच्ची ने अपने पिता पर लगाया रेप का आरोप

सतना सलिल कुमार नामदेव की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *