Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
You are here
Home > क्राइम > सतना में एक बार फिर पुलिस पर हत्या का आरोप

सतना में एक बार फिर पुलिस पर हत्या का आरोप

सतना जिले के सभापुर थाना इलाके में एक युवक की मौत के बाद तनाव के हालात बन गए हैं

सिंहपुर थाने में थाना प्रभारी द्वारा आरोपित की हत्या के आरोप का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि एक बार फिर जिले के पुलिस कर्मी पर हत्या का आरोप लगा है। जिले के सभापुर थाना इलाके में एक युवक की मौत के बाद तनाव के हालात बन गए हैं। ग्रामीणों ने थाना घेर कर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हालात को काबू में रखने जिले के अन्य थानों से पुलिस बल भेज कर तैनात करना पड़ा है। सिंहपुर थाना में हुए बवाल के बाद एक माह के अंदर हुई जिले में यह ऐसी दूसरी वारदात है जब पुलिस कर्मी ही आरोपों के घेरे में हैं।

जानकारी के अनुसार सभापुर थाना इलाके के ग्राम बरहा में रविवार की रात एक युवक का शव पड़ा पाया गया था। मृतक की शिनाख्त अतुल यादव निवासी बरखेड़ा के रूप में हुई थी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पीएम के लिए मर्चुरी में रखवा दिया था। इधर जब यह खबर ग्रामीणों को मिली तो गांव में असंतोष फ़ैल गया। परिजनों ने अतुल की मौत को कोई हादसा नहीं बल्कि ह्त्या करार देना शुरू कर दिया। स्वजन और ग्रामीण थाना के सामने आ जमा हुए और प्रदर्शन करने लगे। सोमवार की सुबह यहां सभापुर थाना के सामने जमा हुए ग्रामीणों ने मार्ग पर आवागमन ठप कर दिया।

यह लग रहा आरोप
स्वजनों का आरोप है कि अतुल की हत्या की गई है और हत्या करने वाला उमेश गौतम नाम का पुलिस कर्मी है। ग्रामीणों का आरोप है कि उमेश छुट्टी पर आया हुआ था, वह अतुल को अपनी कार से लेकर मझगवां गया था। पुलिस कर्मी उमेश के साथ गया अतुल ज़िंदा वापस नहीं लौटा और अब कार से गए अतुल की मौत बाइक से हुए हादसे में होना बताया जा रहा है। अतुल की हत्या उसी ने की है और उसे हादसे का रूप देने की कोशिश की है। आरोपित पुलिस कर्मी है, इसलिए पुलिस उसका बचाव कर रही है। मृतक के स्वजनों ने बताया कि वह सूचना मिलने पर कल देर रात ही सभापुर थाना पहुंचे थे और शिकायत आवेदन देकर कार्रवाई की मांग कर रहे थे पुलिस ने ना तो शिकायती आवेदन लिया और ना ही कोई कार्रवाई की।

सड़क पर जाम, पुलिस ने संभाला मोर्चा
सभापुर थाना के बाहर ग्रामीणों के प्रदर्शन के कारण आवागमन तो ठप हुआ ही है हालात भी तनाव पूर्ण हो गए हैं। एसपी धर्मवीर सिंह हालात पर नजर बनाये हुए हैं। एसडीएम एचके धुर्वे ,एसडीओपी नयागांव अभिनव चौकसे मौके पर पहुंचे ही हैं , कई अन्य थानों का पुलिस बल भी सभापुर भेज दिया गया है। परिजनों और ग्रामीणों से बातचीत के दौर जारी हैं लेकिन पुलिस कर्मी उमेश गौतम पर हत्या का आरोप लगा रहे परिजन उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग पर अड़े हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने से सिंहपुर थाना भवन के अंदर चोरी के एक संदेही की मौत थाना प्रभारी विक्रम पाठक की सर्विस पिस्टल से चली गोली से हो गई थी। सिंहपुर में जमकर बवाल हुआ था। ग्रामीणों ने थाना घेरा था , पथराव , लाठी चार्ज और आंसू गैस के गोले चले थे। इसी मामले में सतना के एसपी रहे रियाज इकबाल को मुख्यमंत्री ने हटा दिया था !

Leave a Reply

Top