Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

माकड़ोन : माकड़ोन नगर को भले ही तहसील का दर्जा मिल गया है लेकिन यहां आम नागरिकों की परेशानियां भी कोई कम नहीं सही मायने में देखा जाए तो यहां पर एटीएम की कोई सुविधा नहीं है जिसके कारण हिस्सा नहीं तो ठीक बाहर से जो लोग आते हैं वह एटीएम लेकर एटीएम पर जाते हैं वहां कभी तो शटर लगी रहती है और कभी सटर खुली भी हो तो उसमें पैसा नहीं रहता है ।

माकड़ोन नगर में दो राष्ट्रीय कृत तथा एक जिला सहकारी बैंक है जिसमें से यूको बैंक द्वारा यह एटीएम संचालित किया जा रहा है जिसको करीब 5 से 8 वर्ष हो चुके हैं लेकिन शुरुआती दौर में ही 2 साल तक यूको बैंक प्रबंधन द्वारा ठीक ढंग से इसका संचालन किया गया इसके बाद आज तक उसमें कभी सभी ही पैसा डाला जाता है जिसके कारण आम नागरिक परेशान है इसी बैंक की लापरवाही की वजह से इसी बैंक के आसपास ऑनलाइन वालों का धंधा बहुत अच्छी तरह चल रहा है।

इसे भी पढ़े : उत्तरप्रदेश के चोरो को पुलिस ने मध्यप्रदेश में पकड़ा

क्योंकि वह एटीएम एम आधार के माध्यम से कमीशन बेस पर रुपया निकाल पाते हैं ऐसे में बैंक प्रबंधन इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा है वहीं शासन का ध्यान भी नहीं है क्योंकि 10हजार कीआबादी वाले इस माकड़ोन तहसील पहले सोकर आसपास के करीब 100 गांव का प्रमुख व्यापारिक केंद्र हैं यहां पर पर्याप्त बैंकिंग सुविधा नहीं होने से व्यापार व्यवसाय को बढ़ावा नहीं मिल रहा है यहां पर नगर निकाय भी है।

नगर निकाय को विभिन्न मदों से प्राप्त राशि के हरण के लिए यहां पर परेशान होना पड़ता है यह तो बैंक की लाइन में लगो और एटीएम में तो पैसा ही नहीं है अन्य कोई बैंक के राशि हो तो हरण के लिए तराना जाना पड़ता है स्थानीय नागरिकों ने शासन और प्रशासन से मांग की है कि माकड़ोन नगर को शीघ्र एटीएम सुविधा उपलब्ध करवाई जाने के लिए कोई कारगर कदम उठाएं ताकि नागरिक परेशानी से बच सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *