Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

अम्बेकरनगर ।विकासखंड जहांगीरगंज के अंतर्गत ग्राम सभा शंकरपुर वर्जी गांव निवासी राहुल वर्मा को ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने जमकर पीटा और दिया जान से मारने की धमकी पीड़ित ने बताया कि ग्राम सभा शंकरपुर बर्जी में एक सुलभ शौचालय का निर्माण प्रधान जी अपने घर के बाहर करवा रहे थे उसी की प्रकरण में कुछ ग्राम वासियों के साथ पीड़ित ने तहसील दिवस पर उपजिलाधिकारी आलापुर धीरेंद्र श्रीवास्तव को एप्लीकेशन दिया था ।

उसी मामले को लेकर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रमाशंकर मिश्र ने उनको मारने के लिए खोज रहे थे की रविवार के दिन लगभग 2:00 बजे के करीब पीड़ित अपने गांव के दोस्त नंद लाल यादव के साथ ब्लॉक पर गया और वहां सफाई कर्मी सूर्यनाथ निषाद भी मौजूद थे उसी समय नंदलाल यादव ने सूर्यनाथ निषाद सफाई कर्मी से पूछा कि हमारे नाली की सफाई करवानी है तो सफाई कर्मी ने जवाब दिया कि हमें ग्राम प्रधान की तरफ से कोई भी उपकरण उपलब्ध नहीं किया गया है ।

जो कि हम उस नाली की सफाई कर पाए तभी नंदलाल ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रमाशंकर मिश्र को ब्लॉक पर आते हुए देखा और उनसे पूछने के लिए गया तभी ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रमाशंकर मिश्र ने पीड़ित राहुल वर्मा पुत्र प्रहलाद वर्मा को देखा और कहा तुम हमारे खिलाफ बार-बार एप्लीकेशन देते हो कहते हुए उसको लात घुसा से मारने लगा और सफाई कर्मी के द्वारा बताया गया कि हम उसको छुड़ाने का प्रयास किए प्रधान जी द्वारा हमें भी गाली गलौज देकर वहां से भगा दिया गया और हम चले गए पीड़ित का कहना है कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सेंटर 1076 पर ग्राम सभा में बंद है ।

सुलभ शौचालय एवं गांव की सफाई व्यवस्था को लेकर शिकायत की थी जिसको लेकर ग्राम प्रधान में मारा पीड़ित ने उच्च अधिकारियों से गुहार लगाई लोकतंत्र के इस दुनिया में कोई भी व्यक्ति अपना अधिकार कैसे पा सकता है अपने गांव में ही रहकर वह अपना अधिकार नहीं पा सकता शिकायत करने पर उसको मारना पीटना और अधिकारी का मौन रहना यह शासन प्रशासन पर कहीं ना कहीं संकेत बन रहा है इस बात को लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है गरीब व्यक्ति अपने अधिकार को कैसे पा सकता है कैसे वह न्याय की गुहार लगा सकता है पीड़ित ने ग्राम प्रधान की शिकायत थाना राजेसुल्तानपुर में थाना अध्यक्ष पीएन तिवारी से की गई थानाध्यक्ष ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच के निर्देश दिए।

विकाश कुमार निषाद जलालपुर अम्बेडकर नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *