Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
इस बार शहर के ये दोनों दशहरा महोत्सव, केवल प्रतीकात्मक रूप से मनाये जायेंगे।

उज्जैन। दशहरा मैदान पर स्व. लाला अमरनाथ जी की स्मृति में होने वाले शहर के प्राचीनतम दशहरा उत्सव का यह 57वां वर्ष है और पुण्य सलिला माँ क्षिप्रा के पावन तट पर स्थित कार्तिक मेला प्रांगण में, स्व. प्रेमनारायण यादव की स्मृति को समर्पित विजयादशमी महोत्सव का यह 35वां वर्ष है। इस बार शहर के ये दोनों दशहरा महोत्सव, केवल प्रतीकात्मक रूप से मनाये जायेंगे।

पत्रकार वार्ता में दशहरा महोत्सव समिति के अध्यक्ष ओम अमरनाथ खत्री और विजयादशमी महोत्सव समिति के सचिव चेतन यादव ने संयुक्त रूप से बताया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि आयोजन स्थल पर इस बार रावण दहन केवल प्रतीकात्मक रूप से किया जायेगा और सुरक्षा की दृष्टि से शहर के नागरिकों को आयोजन स्थल पर आने की मनाही रहेगी। इन प्रतीकात्मक रावण दहन का सीधा / लाइव प्रसारण किया जायेगा, जिससे शहरवासी दशहरा महोत्सव का आनंद घर बैठे ले सकेंगे और सुरक्षित भी रहेंगे।

अमरनाथ खत्री और चेतन यादव ने शहरवासियों से सहयोग करने की अपील की है जिससे महामारी के दौर में त्यौहार का आनंद भी ले सकें और परिवारजन सुरक्षित भी रहें।


दशहरा महोत्सव समिति के समन्वयक डॉ. प्रकाश रघुवंशी ने बताया कि महामारी के कारण इस बार आतिशबाजी भी प्रतीकात्मक स्वरूप में होगी तथा भगवान राम-लक्ष्मण की सवारी भी नहीं निकाली जायेगी। इस अवसर पर दशहरा महोत्सव समिति के सदस्य मनीष शर्मा, पं. आनंदशंकर व्यास, शिवा ओमप्रकाश खत्री, सुरेन्द्र एस.अरोरा, कुतुब फातेमी, कैलाश विजयवर्गीय, राबिन चौपड़ा, विशाल हाड़ा, डॉ. हरीशकुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *