Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


मछरेहटा / सीतापुर । संसार मे परमात्मा की अद्भुत रचना के रूप मे नारी की पहचान है । यह अगर सृष्टि सृजन का माध्यम है तो दूसरी ओर ममता का अगाध सागर है । यदि करुणा दया त्याग की प्रतिमूर्ति है तो शत्रु संहार के लिए काली और दुर्गा के रूप मे भी प्रतिष्ठित है । पतिपरायणा के रूप मे बन बन भटकती सीता है तो अपनी तपस्या के बलबूते यमराज से भी अपने पति के प्राण वापस लाने की क्षमता रखने वाली सावित्री है ।

वैदिक काल मे मैत्रेयी गार्गी अपाला लोपामुद्रा बनकर इसी नारी शक्ति ने शिक्षा के क्षेत्र मे कीर्तिमान स्थापित किये तो वर्तमान मे भी इंजीनियरिंग मेडिकल शिक्षा राजनीति और विज्ञान के क्षेत्र मे स्त्रियों ने अपना वर्चस्व स्थापित किया है इसलिए बालिकाओ को जागरूक रहते हुए परिस्थितियो को समझते हुए निडरता के साथ आगे बढना चाहिए – उक्त विचार युवन पब्लिक इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य हरीश शुक्ल ने महिला सशक्तीकरण पर आयोजित एक समारोह मे व्यक्त किए ।


विशिष्ट अतिथि के रूप मे थानाध्यक्ष ओम प्रकाश तिवारी ने बालिकाओ को संबोधित करते हुए कहा कि आवश्यकता से अधिक मोबाइल पर बात करना फेसबुक और ट्विटर का प्रयोग करना बालिकाओ के लिए घातक है । विद्यालय जाने वाली बालिकाओ को इससे बचने की जरूरत है । उन्होंने कहा कि महिलाओ की सुरक्षा के लिए पुलिस सदैव तत्पर है उन्हे अराजक तत्वो से डरने की जरूरत नही है ।


ड्रीम क्रियेशन फाउंडेशन संस्था की ओर से बालिकाओ की सुरक्षा और व्यक्तिगत स्वच्छता पर आयोजित इस समारोह इस समारोह को संरक्षक रामकृष्ण गुप्ता और मीडिया प्रभारी रजनीश मिश्र ने भी संबोधित किया । संस्था के सचिव पुनीत द्विवेदी ने सभी अतिथियो और पत्रकारो का धन्यवाद ज्ञापित किया । इस अवसर पर संस्था की अध्यक्ष रजनी गौतम ने सैकड़ो बालिकाओ को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और इसके लिए उन्होंने कुछ स्वच्छता सामग्री भी वितरित की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *