Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

नागदा जं. निप्र। सोमवार को खाचरौद में घटित दिनदहाडे घर में घुस कर वारदात को अंजाम देने के प्रयासों की जानकारी लगने के बाद शहर के नागरिकगण भी काफी सहमे से दिखाई दे रहे है। पुलिस प्रशासन भी इस पुरी घटना के बाद अलर्ट पर है लेकिन वर्तमान में पुलिस की सतर्कता में कमी भी देखी जा रही है।

पिछले दिनों पुलिस प्रशासन ने जिस प्रकार से शहर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु कार्य किया वह काबिले तारीफ रहा है, लेकिन वर्तमान में अपराधियों पर कार्रवाई में ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। जिसका कारण है कि शहर में विभिन्न स्थानों पर सट्टा जुआ फलने-फुलने लगा है। साथ ही अवैध मादक पदार्थो की बिक्री भी धडल्ले से हो रही है। वहीं शहर के समीपस्थ कस्बे में घटित घटना ने शहरवासियों को सहमा दिया है।


क्या है मामला

अपराधियों के हौंसले किस प्रकार से बुलंद हो चुके है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार को दिनदहाडे दो नकाबपोश बदमाशों ने खाचरौद के कृषि व्यापारी के घर में घुसकर लूट की नाकाम कोशिश की। व्यापारी के घर में बदमाशों ने गुप्ती की नोक पर वारदात को अंजाम देने का असफल प्रयास किया, लेकिन महिलाओं द्वारा शोर मचाने और चिल्लाने के बाद बदमाश भाग निकले। पुरा घटनाक्रम सीसीटीवी केमरे में भी कैद हुआ है।


कुछ इसी प्रकार की वारदाते बीते दिनों नागदा में भी घटित हो चुकी है जबकि अपराधियों ने शहर के व्यस्त मार्ग जवाहर मार्ग पर दिनदहाडे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से चोरी की वारदाताओं को अंजाम दिया है। पूर्व में शहर के एक प्रतिष्ठित व्यापारी के निवास पर भी कुछ इसी प्रकार से नकाबपोश आरोपीयों ने पत्थर फेंके थे, जिनकी फोटो भी सीसीटीवी केमरे में कैद हुई थी, लेकिन पुलिस आज तक आरोपीयों का पता नहीं लगा सकी है।

साथ ही विगत दिनों आधा दर्जन से अधिक दुपहिया वाहनों को आरोपी चुरा कर ले गए जिनका भी पता आज तक नहीं लग पाया है जिसमें एक फोटो जर्नलिस्ट, शासकीय एक्सरे टेक्निशियन एवं मेडिकल संचालक शामिल है। लेकिन वर्तमान में पुलिस की कार्यप्रणाली काफी सुस्त दिखाई दे रही है। इसी के चलते शहर के वाशिंदों में अपराधों के प्रति दहशत घर कर गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को क्षेत्र की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के लिए स्थानिय अधिकारियों को निर्देश देना चाहिए।


मादक पदार्थो का सेवन करने वाले दे रहे अपराधों को अंजाम


ज्यादातर मामलों में देखा जा रहा है कि मादक पदार्थो का सेवन करने वाले इस प्रकार की वारदाताओं को अंजाम दे रहे है। दुपहिया वाहन चोरी के एक मामले में तो फोटो जर्नलिस्ट ने स्वयं आरोपी को पकड कर पुलिस थाने में सौंप दिया था लेकिन मादक पदार्थ के आदि उक्त आरोपी को पुलिस ने छोड दिया। जिसके बाद उसने अन्य छोटे-मोटे अपराधों को भी अंजाम दिया। इसी प्रकार जुआ, सट्टे की खाईवाली भी खुलेआम हो रही है। जिस पर पुलिस का कोई अंकुश दिखाई नहीं दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *